पायलट के अनशन को कांग्रेस ने बताया पार्टी विरोधी गतिविधि, मीडिया के बजाय पार्टी के मंच पर चर्चा करने की सलाह

राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि वह इस समय सचिन पायलट के संपर्क में बने हुए हैं

Updated: Apr 11, 2023, 09:21 AM IST

जयपुर। अशोक गहलोत सरकार के ख़िलाफ़ मंगलवार को जयपुर में अनशन पर बैठने जा रहे कांग्रेस नेता सचिन पायलट को लेकर कांग्रेस पार्टी ने एक नोटिस जारी किया है। कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट के इस फैसले को पार्टी विरोधी गतिविधि बताते हुए अनशन न करने की सलाह दी है। इसके साथ ही मीडिया के बजाय पार्टी के मंच पर अपनी समस्याओं को लेकर चर्चा करने की सलाह भी दी है। 

पंजाब के कांग्रेस नेता और राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि वह लगातार सचिन पायलट के संपर्क में बने हुए हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह पिछले पांच महीने से राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी हैं लेकिन सचिन पायलट ने कभी उनसे इस मसले पर बात नहीं की।

हाल ही में सचिन पायलट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। सचिन पायलट ने राज्य की गहलोत सरकार को भ्रष्टाचार के विरुद्ध कांग्रेस पार्टी की कार्रवाई के वादे की याद दिलाते हुए कहा कि प्रदेश में छह महीने में चुनाव होने हैं, ऐसे में हम जो वादा कर के सरकार में आए उन्हें पूरा करना ज़रूरी है।

हालांकि छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने सचिन पायलट के अनशन का समर्थन किया है और उन्होंने कहा है कि सचिन पायलट का अनशन करना पार्टी विरोधी गतिविधि नहीं है।

सचिन पायलट ने पार्टी के खिलाफ पहली बार बगावती रुख जुलाई 2020 में अपनाया था। हालांकि उन्होंने अपना यह बगावती रुख त्याग दिया था। लेकिन इसके बाद लगातार सचिन पायलट और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच लगातार बयानाजी देखने को मिल रही थी। लेकिन इस बार सचिन पायलट ने सीधे तौर पर राजस्थान सरकार के खिलाफ रवैया अपनाया है।