बीजेपी नेता संबित पात्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश, सीएम केजरीवाल का फर्जी वीडियो पोस्ट करने का आरोप

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने भाजपा के प्रवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है, कोर्ट ने यह आदेश आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी की याचिका पर सुनवाई के बाद दिया है

Updated: Nov 24, 2021, 03:31 AM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक फर्जी वीडियो पोस्ट करना भाजपा नेता संबित पात्रा को भारी पड़ गया है। दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने भाजपा नेता के खिलाफ मुदकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस अब संबित पात्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी।

तीस हजारी कोर्ट ने भाजपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश आम आदमी पार्टी की नेता आतिश की याचिका पर सुनवाई के बाद दिया। कोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया था कि संबित पात्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक वीडियो से छेड़छाड़ कर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। 

तीस हजारी कोर्ट में दायर याचिका का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता ऋषिकेश और मोहम्मद इरशाद से कोर्ट से कहा कि आरोपी ने जानबूझकर मूल वीडियो में फर्जीवाड़ा किया। अधिवक्ताओं ने कहा कि आरोपी ने ऐसा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ समाज के लोगों को उकसाने के इरादे से किया। 

तीस हजारी कोर्ट से याचिका में कहा गया कि चूंकि शिकायत में स्पष्ट तौर पर अपराध का खुलासा हुआ है, इसलिए पुलिस का यह दायित्व है कि कानून के तहत आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करे। क्योंकि पुलिस अधिकारियों के समक्ष कोई सूचना रखे जाने पर उन्हें हर हाल में प्राथमिकी दर्ज करनी होती है। याचिका पर सुनवाई पूरी होने के बाद तीस हजारी कोर्ट ने संबित पात्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिया।