डेमोक्रेसी डिस्क्वालिफाइड: राहुल गांधी पर कार्रवाई के खिलाफ 35 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी कांग्रेस

जयराम रमेश के मुताबिक ‘डेमोक्रेसी डिसक्वालीफाइड’ शीर्षक वाली इस प्रेस वार्ता में कांग्रेस के नेता अडाणी समूह से जुड़ी वास्तविकता तथा ललित मोदी और नीरव मोदी को मोदी सरकार द्वारा क्लीनचिट दिए जाने जैसे विषयों को उजागर करेंगे।

Updated: Mar 28, 2023, 11:03 AM IST

नई दिल्ली। लोकसभा की सदस्यता से राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ कांग्रेस बेहद आक्रामक नजर आ रही है। इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष लामबंद हो चुका है। सोमवार को कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष ने संसद के दोनों सदनों में ब्लैक प्रोटेस्ट किया। इसी बीच अब कांग्रेस ने 35 शहरों में प्रेस कांफ्रेंस करने जा रही है। इसका शीर्षक डेमोक्रेसी डिसक्वालीफाइड दिया गया है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने इस मेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस से संबंधित जानकारी दी है। जयराम रमेश ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 28 और 29 मार्च को 35 शहरों में 'डेमोक्रेसी डिसक्वालिफाइड' पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसके साथ अन्य मुद्दों के अलावा मोदी सरकार की वास्तविकता, नीरव मोदी और ललित मोदी को सरकार की क्लीन चिट पर भी प्रकाश डाला जाएगा।'

इससे पहले राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर सोमवार की शाम विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई। इसमें करीब 18 दलों के नेता शामिल हुए। इस बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी पहुंचे थे। राहुल गांधी गाड़ी खुद ड्राइव करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष के आवास पर आए थे। बगल की सीट पर सोनिया गांधी थीं।

खरगे के घर हुई बैठक में जेडीयू अध्यक्ष लल्लन सिंह ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष एक होकर लड़ेगा। इस बैठक में सपा से रामगोपाल यादव और एसटी हसन, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ लल्लन सिंह शामिल हुए। इनके अलावा बीआरएस, सीपीएम, आरजेडी, सीपीआई, आईयूएमएल, एमडीएमके, केसी, तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, जम्मू-कश्मीर नेशनल कांग्रेस, वीसीके, जेएमएम और एसएस के नेता भी बैठक में पहुंचे थे। कांग्रेस ने समान विचारधारा वाले नेताओं को आमंत्रित किया था।