भोपाल पुलिस ने गौ तस्करों पर की बड़ी करवाई, वाहन जब्त कर मुक्त कराएं 48 गौवंश

भोपाल में पुलिस ने गौ तस्करी के मामले मे बड़ी कार्रवाई की है। अधिकारियों के निर्देश पर शहर में अपराध पर रोकथाम के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

Publish: Feb 15, 2024, 09:40 AM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने गौ तस्करी के मामले मे बड़ी कार्रवाई की है। अधिकारियों के निर्देश पर शहर में अपराध पर रोकथाम के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी दौरान अयोध्या नगर इलाके में वाहन चैकिंग करते समय रत्नागिरी तरफ से आ रहे ट्रक रोका गया। लेकिन चालक ने गाड़ी वाहन को न रोकते हुए तेजी से भानपुर की तरफ भागा। जिसे स्टाफ की मदद से पीछा किया तो वीरा ढाबा के पास वाहन खडा कर चालक एवं वाहन मे बैठा साथी वाहन से कूदकर भाग गए। जिन्हें पकड़ने का प्रयास किया गया, लेकिन वाहन चालक एवं उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

पुलिस ने वाहन का तिरपाल खोलकर चेक किया तो असुरक्षित तरीके से ठूसकर दो रैक में करीब 48 मवेशी रस्सियों से एक दूसरे से बंधे हुए थे। मवेशियों को ट्रक के अंदर ठूंस कर भर रखा था। मवेशियों को हरिप्रिया गौशाला एवं महामृत्युंजय गौशाला में सुरक्षित रखवाया गया और मेडिकल परीक्षण भी कराया गया।

घटना की जानकारी लगने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता अयोध्या थाने पहुंचे और थाने के बाहर धरना देते हुए विरोध जताया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप था कि पुलिस मामले में गो तस्करी के आरोपियों को बचा रही है और आरोपियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है।