अंबानी के घर के बाहर SUV में मिले विस्फोटक, छावनी में तब्दील हुआ एंटीलिया

देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने से हड़कंप, स्कॉर्पियो में रखी हुई थी जिलेटिन की 20 छड़ें

Updated: Feb 26, 2021, 08:29 AM IST

Photo Courtesy: National Herald
Photo Courtesy: National Herald

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और जानेमाने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक  मिले हैं। देश के सबसे अमीर कारोबारी के घर के बाहर विस्फोटक सामग्री मिलने से हड़कंप मच गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई में अंबानी की बिल्डिंग एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो गाड़ी में जिलेटिन की 20 छड़ें रखी हुई मिली हैं। जेड श्रेणी की सुरक्षा वाले हाई प्रोफाइल कारोबारी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के बाद पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

अंबानी की बहुमंजिला इमारत के बाहर विस्फोटक मिलने के प्रशासन, सरकार और खुफिया एजेंसियां हरकत में आ गए हैं। मामले की गंभीरता को इसी बात से समझा जा सकता है महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने खुद मीडिया के सामने आकर पूरे मामले की जानकारी दी। देशमुख ने कहा कि कि मुंबई में मुकेश अंबानी के घर से कुछ दूरी पर एक स्कॉर्पियो कार बरामद हुई है और इस कार में जिलेटिन की छड़ें मिली हैं। इसकी जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। जांच के बाद जल्द ही असलियत सामने आ जाएगी।'

 

इस घटना के बाद से अंबानी के घर एंटीलिया के चारों तरफ सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ ही पूरे इलाके को सील कर छावनी में तब्दील कर दिया गया। बम निरोधक दस्ते (बीडीडीएस) और एटीएस की टीमों ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की। अबतक सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मिली जानकारी के अनुसार स्कॉर्पियो गाड़ी को बुधवार देर रात करीब 1 बजे वहां खड़ी की गई थी।

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के पास जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा है। अंबानी की पत्नी नीता के पास भी वाई श्रेणी की सुरक्षा है। इतना ही नहीं अंबानी परिवार इसके अलावा प्राइवेट कमांडोज को भी अपनी सुरक्षा में तैनात रखता है। अंबानी की तमाम कारें भी बुलेटप्रूफ हैं। वे अपने परिवार के साथ दक्षिण मुंबई के पॉश इलाके में बनी इमारत एंटीलिया में रहते हैं। अंबानी की यह शानदार 27 मंजिला इमारत करीब 4 लाख स्क्वायर फीट में बनी हुई है। 

अंबानी की यह इमारत कई मायनों में खास होने के साथ-साथ दुनिया के सबसे महंगे घरों में भी शामिल है। इस घर में तीन हेलिपैड, 168 कारों के लिए गैरेज, एक बॉल रूम, स्विमिंग पूल, स्पा, सिनेमाहॉल समेत दुनियाभर की तमाम अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं।