पुलवामा में मुठभेड़, एक जवान शहीद, 3-4 आतंकियों के छिपे होने की आशंका

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार देर रात से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है, इस दौरान एक आतंकी के ढेर होने की खबर है, इलाके में 3-4 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है

Updated: Jul 02, 2021, 10:44 AM IST

पुलवामा में मुठभेड़, एक जवान शहीद, 3-4 आतंकियों के छिपे होने की आशंका
Photo Courtesy: AajTak

पुलवामा। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार देर रात से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। शुक्रवार सुबह तक जारी एनकाउंटर में एक जवान शहीद हो गया है, वहीं एक आतंकी के भी मारे जाने की खबर है। इलाके में 3-4 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। सुरक्षाबलों ने पूरा एरिया को घेर रखा है। 

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके में स्थित हंजिन गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। खुफिया इनपुट के आधार पर सेना, पुलवामा पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने जॉइंट ऑपरेशन चलाते हुए इलाके को घेर लिया। 

तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को जैसे ही एक संदिग्ध ठिकाना दिखा, आतंकियों ने सामने से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई शुरू की। इस दौरान सेना के एक जवान को गोली लगी। उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। 

यह भी पढ़ें: देशद्रोह के मामले में बरी हुए एक्टिविस्ट अखिल गोगोई, NIA कोर्ट ने दिया रिहाई का आदेश

मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया। खबर लिखे जाने तक वहां मुठभेड़ जारी है। बताया जा रहा है कि इलाके में 3-4 आतंकवादी घिरे हुए हैं। ये आतंकवादी सुरक्षाबलों की कार्रवाई के डर से भागने की फिराक में थे, लेकिन ऐसा सभी एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर कड़ी चौकसी है। इस वजह से वे भाग न सके। इस बौखलाहट में उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

कुलगाम में तीन आतंकी ढेर

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए थे। इस दौरान हुई गोलीबारी में सेना के दो जवान भी घायल हुए थे। इस घटना के साथ ही साल 2021 के शुरुआती 6 महीने में अब तक 61 आतंकवादी मारे गए हैं।