15 घंटे तक मेरी गर्भवती पुत्रवधु को भाजपाई ईडी ने बैठाए रखा, मेरा परिवार नहीं होगा बीजेपी के सामने नतमस्तक : लालू यादव

ईडी ने शुक्रवार को नौकरी के बदले ज़मीन कथित घोटाले में पंद्रह ठिकानों पर छापेमारी की, इस दौरान लालू यादव के परिजनों को भी काफ़ी दिक्कत का सामना करना पड़ा

Updated: Mar 11, 2023, 07:00 AM IST

नई दिल्ली। नौकरी के बदले कथित ज़मीन घोटाले के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। आरजेडी सुप्रीमो ने कहा है कि भाजपाई ईडी ने इनकी गर्भवती पुत्रवधु, बेटियों और नन्हे नातियों को पंद्रह घंटे तक बैठाए रखा लेकिन वह कभी भी इस राजनीति के समक्ष अपने घुटने नहीं टेकेंगे। 

लालू यादव ने कहा, हमने आपातकाल का काला दौर भी देखा है। हमने वह लड़ाई भी लड़ी थी। आधारहीन प्रतिशोधात्मक मामलों में आज मेरी बेटियों, नन्हें-मुन्ने नातियों और गर्भवती पुत्रवधु को भाजपाई ED ने 15 घंटों से बैठा रखा है। क्या इतने निम्नस्तर पर उतर कर बीजेपी हमसे राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगी?

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, संघ और भाजपा के विरुद्ध मेरी वैचारिक लड़ाई रही है और रहेगी। इनके समक्ष मैंने कभी भी घुटने नहीं टेके हैं और मेरे परिवार एवं पार्टी का कोई भी व्यक्ति आपकी राजनीति के समक्ष नतमस्तक नहीं होगा।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी जांच एजेंसी की इस कार्रवाई को राजनीतिक प्रतिशोध से प्रेरित करार दिया। कांग्रेस नेता ने कहा, पिछले 14 घंटे से मोदी जी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के घर पर ED बैठा रखी है।उनकी गर्भवती पत्नी और बहनें को सताया जा रहा है। लालू यादव जी बुजुर्ग हैं, बीमार हैं, तब भी मोदी सरकार ने उनके प्रति मानवता नहीं दिखाई।अब पानी सिर के ऊपर से चला गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि मोदी सरकार, विपक्षी नेताओं पर ED-CBI का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की हत्या का कुत्सित प्रयास कर रही है।जब देश से भगोड़े करोड़ों लेकर भागे तब मोदी सरकार की एजेंसियाँ कहाँ थी ? जब “परम मित्र” की संपत्ति आसमान छूती है तो जाँच क्यों नहीं होती?इस तानाशाही का जनता मुंहतोड़ जवाब देगी

जांच एजेंसी ईडी द्वारा नौकरी के बदले कथित ज़मीन घोटाले में ईडी की कार्रवाई शुक्रवार को भी जारी रही। ईडी ने बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के परिजनों और उनसे जुड़े हुए कुल पंद्रह ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान लालू यादव के परिजनों को काफ़ी समस्या का सामना करना पड़ा। 

ईडी ने जिस कथित घोटाले के मामले में कार्रवाई की है, वह लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान का मामला है। इस मामले में लालू यादव की बेटी मीसा भारती और राबड़ी देवी भी आरोपी बनाई गई हैं। आरोप है कि रेल मंत्री के दौरान लालू यादव ने रेलवे की नौकरी देने के एवज में लोगों से कथित तौर पर जमीन की लेन देन की। इस मामले में ईडी ने समन भी जारी किया है, जिसके तहत लालू यादव, मीसा भारती और राबड़ी देवी को पंद्रह मार्च को कोर्ट के समक्ष पेश होना है।