लखनऊ गोलीकांड में पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा, सांसद के बेटे ने खुद पर चलवाई थी गोली

लखनऊ पुलिस का दावा, सांसद के बेटे ने किसी को फँसाने के लिए साले से खुद पर करवाई फायरिंग, साले ने कबूली गोली चलाने की बात

Updated: Mar 03, 2021, 06:56 AM IST

लखनऊ। मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर और विधायक जय देवी के बेटे पर फायरिंग के मामले में एक नया ट्विस्ट सामने आया है। पहले खबर आई थी कि सांसद के बेटे पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली चलाई है। लेकिन अब पुलिस की तहकीकात में खुलासा हुआ है कि सांसद के बेटे के कहने पर उसके साले ने ही गोली चलाई थी। पुलिस के मुताबिक, जिस लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली चलाई गई थी वह भी आयुष की है। आयुष की हालत अब खतरे से बाहर है और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई

पुलिस के दावे को सच मानें तो आयुष किशोर की करतूतों की परतें किसी क्राइम थ्रिलर फिल्म की तरह खुल रही हैं। पुलिस के मुताबिक आयुष के साले ने पूरी वारदात से परदा उठा दिया है। साले ने बताया है कि आयुष ने ही उसे खुद पर गोली चलाने को कहा था और उसने वैसा ही किया। आयुष के साले के मुताबिक गोली चलवाने का मकसद किसी विरोधी को झूठे आरोप में फंसाना था। घटना को लेकर आगे की तहकीकात जारी है।

लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि यह वारदात रात के करीब 2 बजकर 10 मिनट पर हुई। जिस पिस्टल से गोली चलाई गई थी, उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि पिछले साल सांसद के बेटे ने लव मैरिज की थी। जिसके बाद से वह अपने पिता से अलग रह रहे थे। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस से पूछताछ में आयुष के साले आदर्श ने बताया कि उसके बहनोई ने खुद पर हमला करवाने की योजना कुछ विरोधियों को फंसाने के इरादे से बनाई थी। चंदन गुप्ता, मनीष जायसवाल और प्रदीप कुमार सिंह से आयुष की कोई दुश्मनी है। इन लोगों को फंसाने के लिए ही सारी साजिश रची गयी। आयुष का प्लान खुद पर हमला करवाकर अपने विरोधियों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कराने का था।

बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने इस बारे में कुछ भी जानकारी होने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा, 'मुझे इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन यह कहा जा रहा है कि जब वारदात हुई तो उसका साला साथ में था। आयुष ने लव मैरिज की थी, इसलिए हमने उससे नाता तोड़ दिया था। उसने आत्महत्या की धमकी भी दी थी। वारदात की जानकारी आयुष और उनके साले ही दे सकते हैं। कल रात दो बजे आयुष ने मुझे फोन कर बताया कि उसे गोली लगी है। मैंने पूछा तो बताया कि गाड़ी से कुछ लोग आए थे, शक्ल भी नहीं देख पाए थे। '

पहले खबर यही आई थी कि अज्ञात बदमाशों ने बीजेपी सांसद कौशल किशोर और विधायक जया देवी के बेटे आयुष किशोर को गोली मार दी है। बताया गया था कि छठे मिल के पास आयुष के ऊपर बाइक सवार अपराधियों ने गोली चलाई और फरार हो गए। राजधानी लखनऊ में इस सनसनीखेज वारदात को लेकर प्रशासन पर गंभीर सवाल उठने लगे थे। हालांकि पुलिस की पूछताछ में अब जो कहानी सामने आ रही है वो और भी चौंकाने वाली है।

बताया जा रहा है कि सांसद के बेटे आयुष के अपने परिवार के साथ रिश्ते कुछ समय से खराब चल रहे थे। कोरोना संक्रमित होने के बाद जब सांसद कौशल किशोर अस्पताल में भर्ती थे, उस वक्त आयुष ने अपनी मर्जी से शादी कर ली थी। इसके बाद सांसद ने उसे घर से निकाल दिया था। आयुष अपनी पत्नी के साथ मड़ियांवा के छठा मील पर किराए के मकान में रह रहा था। पिछले साल सांसद कौशल किशोर के एक बेटे की 28 साल की आयु में किडनी फेल होने से मौत हो गई थी।