नफरत की राजनीति की वजह से जल रहा है मणिपुर, PM मोदी ने देश को निराश किया: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि बीजेपी की नफरत की राजनीति के कारण मणिपुर 40 दिनों से जल रहा है जिस वजह से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, और पीएम मोदी पूरी तरह चुप हैं।

Updated: Jun 16, 2023, 10:29 AM IST

नई दिल्ली। मणिपुर हिंसा को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मणिपुर के विषय पर पूरे देश को निराश किया है और वह पूरी तरह खामोश हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि शांति बहाली के लिए वहां एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजा जाए। साथ ही उन्होंने मणिपुर के हर दिल में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलने का आह्वान किया।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘बीजेपी की नफरत की राजनीति के कारण मणिपुर 40 दिनों से जल रहा है जिस वजह से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। नए प्रधानमंत्री ने भारत को निराश किया है और वह पूरी तरह चुप हैं। हिंसा के इस चक्र को बंद करने और शांति बहाली के लिए एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल प्रदेश में भेजा जाना चाहिए। चलिए ‘नफरत का बाजार’ बंद करते हैं और मणिपुर के हर दिल में ‘मोहब्बत की दुकान खोलते हैं।’’

बता दें कि भाजपा शासित मणिपुर में एक महीने पहले मेइती और कुकी समुदाय के लोगों के बीच हुई जातीय हिंसा में 100 से अधिक लोगों की जान चली गई है। राज्य में शांति बहाल करने के लिए सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है। मणिपुर के 11 जिलों में कर्फ्यू लागू है, जबकि इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं। स्थिति ठीक नहीं हो रही है। विद्रोहिया में से किसी ने हाल ही में 9 लोगों को गोली मार दी थी।