केवल चोर और अपराधी ही ऐसा काम कर सकते हैं, iPhone जासूसी एलर्ट मैसेज पर बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार को जासूसी करनी है करे, हम डरने वाले नहीं हैं। देश के विपक्षी नेताओं को एप्पल द्वारा State Sponsered जासूसी की चेतावनी मिलने के बाद राहुल गांधी ने इसे आपराधिक कृत्य बताया है। उन्होंने दावा किया है कि उनके दफ्तर के अनेक लोगों को भी ऐसे ही एलर्ट मिले हैं

Updated: Oct 31, 2023, 03:55 PM IST

नई दिल्ली। विपक्ष के कुछ नेताओं के आईफोन पर Apple कंपनी की तरफ से अलर्ट भेजा गया है, जिसके बाद देश की सियासत गरमा गई है। विपक्ष के नेता सरकार पर फोन टैपिंग और जासूसी के आरोप लगा रहे हैं। इस मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि हमें टैपिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता, हम डरने वाले नहीं हैं। लेकिन यह काम किसी अपराध से कम नहीं है।

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि एक पुरानी कहानी है, बहुत सालों पहले हिंदुस्तान में एक राजा हुआ करता था। उसके खिलाफ सारे लोग खड़े हो गए थे। पूरी जनता, सारा का सारा विपक्ष उसके ऊपर आक्रमण कर रहा था और उनके ऊपर जितना भी आक्रमण करो कुछ होता नहीं था। तो कुछ साल बात जो विपक्ष के लोग एक ऋषि के पास गए, कहा कि बताइए हमें बात समझ नहीं आ रही है। हम इस राजा पर 24 घंटे आक्रमण करते हैं। जनता इसके खिलाफ है। कुछ होता ही नहीं है। जिनता हम इसके ऊपर आक्रमण करते हैं, ऐसा लगता है कि हम गलत जगह तीर मार रहे हैं। तो ऋषि ने कहा कि देखिए दरअसल बात क्या है कि यह जो राजा है, इसकी आत्मा इसके अंदर नहीं है। इसकी आत्मा वहां पर एक छोटा सा घर है, उस घर के अंदर एक पिंजरे में तोता बैठा है। इसकी जो आत्मा है उस तोते में के अंदर है। उस तोते को आप जाकर पकड़ लीजिए राजा खत्म हो जाएगा। बहुत दिलचस्प कहानी है।

राहुल गांधी इस कहानी को पीएम मोदी से जोड़कर कहते हैं कि इसी तरह पीएम मोदी के पास भी एक तोता है। पीएम मोदी का तोता अडानी जी हैं। प्रधानमंत्री की आत्मा अडानी में बसती है। पहले यह कहा जाता था कि सरकार में नंबर 1 पर पीएम मोदी और नंबर दो पर अमित शाह हैं। अब तस्वीर बदल गई है, सरकार में नंबर 1 पर अडानी, नंबर 2 पर पीएम मोदी और तीसरे नंबर पर अमित शाह हैं। जनता इस सच को समझ जाएगी कि पीएम मोदी को नौकरी देने वाला कौन हैं। कृषि क्षेत्र, इंफ्रास्ट्रक्चर को पूरी तरह से बेच दिया गया है, आखिर सरकार किसी प्रभाव में नहीं है तो उसने ऐसा काम क्यों किया? देश की संपत्ति को बेचा जा रहा है, देश के युवाओं का नुकसान हो रहा है।

राहुल गांधी ने हैकिंग का जिक्र करते हुए कहा कि एप्पल का अलर्ट मेरे ऑफिस में सबको मिला है। कांग्रेस में लिस्ट बनी है। वेणुगोपाल जी को आया है, पवन खेड़ा, सुप्रिया, प्रियंका.. ये सारे किसी न किसी तरीके से इस मामले में इनवॉल्व हैं। सरकार आपका ध्यान कभी इधर ले जाती है, कभी उधर ले जाती है। लेकिन, जितनी टैपिंग करनी है कर लो मुझे फर्क नहीं पड़ता। सरकार को जासूसी करनी है करे, हम डरने वाले नहीं हैं। हैकिंग से हमें फर्क नहीं पड़ता। देश की जनता हर एक सच को समझ रही है।  मौजूदा स्थिति में देश का जितना नुकसान हो रहा है उसकी कल्पना नहीं की जा सकती है। आज झूठे झूठे सपने बेचे जा रहे हैं। हम विपक्ष में हैं और अपने फर्ज को सही ढंग से निभा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, ' हम देश के युवाओं को बताना चाहते हैं। कास्ट सेंसस के बिना आपको न्याय नहीं मिल सकता। कास्ट सेंसस से ध्यान भटकाने के लिए येसब कर रहे हैं। अडानी जी किसके पैसे चोरी कर रहे हैं? देश के युवाओं से, गरीबों से पैसे चोरी कर दे हैं। ये टैक्स कहां से आ रहा है, दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के जेब से और ट्रांसफर इनके जेब में हो रहा है।'