इंडो नेपाल बॉर्डर पर नेपाल पुलिस ने चलाई गोली, एक भारतीय की मौत, एक की तलाश जारी

नेपाल बार्डर के गांव से तीन दोस्त नेपाल घूमने गए, नेपाल पुलिस से विवाद के बाद पुलिस ने गोली चला दी, एक की मौत, दूसरा जान बचाकर भागने में हुआ कामयाब, तीसरे की तलाश में भारतीय पुलिस

Updated: Mar 05, 2021, 07:02 AM IST

Photo courtesy: twitter
Photo courtesy: twitter

पीलीभीत। उत्तरप्रदेश से लगे इंडो नेपाल बार्डर पर फायरिंग में एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है। यहां के टिल्ला नंबर 4 गांव के तीन युवक भारत से नेपाल घूमने का प्लान बनाकर निकले थे। जहां किसी बात को लेकर तीनों का नेपाल पुलिस से विवाद हो गया। जिसके बाद नेपाल पुलिस ने तीनों पर गोली चला दी, इस फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई। वहीं एक युवक किसी कदर जान बचाकर भागने में सफल हो गया। तीनों दोस्तों के नाम गोविंदा, गुरमेज और पप्पू बताए जा रहे हैं।

गुरुवार शाम को खबर मिली की नेपाली पुलिस ने गोविंदा पर गोली चलाई, जिससे उसकी मौत हो गई। गोविंदा की मौत के बाद टिल्ला नंबर 4 गांव में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस एक लापता शख्स की तलाश में जुटी हुई है।

नेपाल पुलिस की इस हरकत के बाद भारत-नेपाल बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है। एसएसबी अलर्ट जारी किया गया है। पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश ने गोविंदा कि मौत की पुष्टी की है। उन्होंने बताया कि तीन भारतीय नागरिक नेपाल गए थे। जहां नेपाली पुलिस से उनकी मुठभेड़ हो गई, जिसके बाद नेपाली पुलिस की गोली से गोविंदा की मौत हो गई है। फिलहाल मृतक का शव नेपाल में ही है।

वहीं लापता युवक की तलाश जारी है। पीलीभीत पुलिस, प्रशासन, एसडीएम, सीओ बॉर्डर पर सर्चिंग कर रहे हैं। उनका कहना है कि सुरक्षाबल अलर्ट है, वे नेपाली पुलिस और प्रशासन से भी लगातार संपर्क साधे हुए हैं। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंडो नेपाल बॉर्डर पर फोर्स तैनात है।