एंटी इनकंबेंसी पर हुई बैठक में बीजेपी सांसदों से बोले पीएम मोदी, जनता से कनेक्ट न टूटने दें

प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा है कि अगर वे जनता से संवाद स्थापित करेंगे तो कोई एंटी इनकंबेंसी नहीं रहेगी

Updated: Feb 07, 2023, 12:40 PM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ने अगले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सांसदों को अभी से अपनी कमर कसने की हिदायत दे दी है। प्रधानमंत्री ने आज संसदीय दल की बैठक में सभी सांसदों से कहा है कि वे जनता से संवाद स्थापित करने पर ज़ोर दें। 

बीजेपी के संसदीय दल की बैठक एंटी इनकंबेंसी पर आधारित थी। ऐसे में प्रधानमंत्री ने तमाम सांसदों से कहा कि अगर वे जनता से कनेक्ट कर लेंगे तो कोई एंटी इनकंबेंसी नहीं रहेगी। प्रधानमंत्री ने तमाम सांसदों को अपने क्षेत्र में जाने की सलाह दी। 

इससे पहले हाल ही में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक हुई थी। उस बैठक में भी प्रधानमंत्री मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर देने का आह्वान किया था। प्रधानमंत्री ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में अब सिर्फ चार सौ दिन बचे हुए हैं। 

हालांकि लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी को कई अग्नि परीक्षओं से गुजरना है। इसी वर्ष कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे अहम राज्यों में चुनाव होने हैं। इनमें से दो राज्यों में बीजेपी जबकि दो राज्यों में कांग्रेस की सरकार है। 

कर्नाटक और मध्य प्रदेश की सत्ता में इस समय बीजेपी काबिज़ जरूर है लेकिन इन दोनों ही राज्यों में सत्ता हासिल करने के लिए बीजेपी को कांग्रेस की सरकारें गिरानी पड़ी थीं। ऐसे में इन राज्यों के चुनाव लोकसभा चुनाव की दशा और दिशा तय करने में अहम भूमिका निभाएंगे।