पीएम के फेंकने का नमूना देखिए, पीएम के दावों में अंतर पर कांग्रेस का तंज

आईएनसी टीवी ने प्रधानमंत्री के दो वीडियो साझा किए हैं, कांग्रेस ने पूछा है कि यह कौन सा जादू है?

Updated: Feb 09, 2023, 01:28 PM IST

नई दिल्ली। राज्यसभा में गुरुवार को दिए अपने ही भाषण को लेकर प्रधानमंत्री मोदी उपहास का पात्र बन गए हैं। बुधवार को लोकसभा और गुरुवार को राज्यसभा में दिए भाषणों में प्रधानमंत्री मोदी ने एक योजना को लेकर तथ्यात्मक भूल कर दी जिस वजह से वे अपने भाषण के तुरंत बाद ही विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। प्रधानमंत्री पर अब अपनी योजना को लेकर ही देश को गुमराह करने का आरोप लग रहा है। 

प्रधानमंत्री मोदी जब बुधवार को लोकसभा में अपनी सरकार का गुणगान कर रहे थे तब उन्होंने केंद्रीय योजना नल जल योजना के लाभार्थियों की संख्या आठ करोड़ बताई। लेकिन इसके ठीक अगले दिन संसद के ऊपरी सदन में उन्होंने दावा किया कि इस योजना के तहत लाभार्थियों की संख्या ग्यारह करोड़ है। एक दिन में ही प्रधानमंत्री ने इस योजना के लाभार्थियों की संख्या ग्यारह करोड़ कर दी। 

प्रधानमंत्री के दोनों दावों में इस विरोधाभास को ख़ुद आईएनसी टीवी ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। जिसमें प्रधानमंत्री के दोनों दिनों के दावे को दिखाया गया है। वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि प्रधानमंत्री एक ही योजना के अंतर्गत लाभार्थियों की संख्या के अलग अलग दावे कर रहे हैं। 

आईएनसी टीवी ने वीडियो को साझा करते हुए कहा, "PM मोदी के फेंकने का नमूना देखिए।कल लोकसभा में बताया कि नल जल योजना के लाभार्थी '8 करोड़' हैं।आज राज्यसभा में बताया कि नल जल योजना के लाभार्थी '11 करोड़' हैं।महज 21 घंटे में '3 करोड़' लाभार्थी बढ़ गए। ये कौन सा जादू है?

गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यसभा में भाषण दिया। जिस समय प्रधानमंत्री भाषण दे रहे थे उस समय आप नेता संजय सिंह सहित विपक्ष के कुछ नेता मोदी अडानी भाई भाई के नारे लगा रहे थे। हालांकि संसद के ऊपरी सदन में भी उनकी ज़ुबान से एक बार भी अडानी का नाम नहीं निकला। इसके बनिस्बत प्रधानमंत्री ने विक्टिम कार्ड खेलना अधिक उचित समझा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राष्ट्र देख रहा है कि कैसे एक अकेला आदमी सब पर भारी पड़ रहा है।