दिल्ली में अब केजरीवाल के ख़िलाफ़ लगे पोस्टर, सीएम की अपील पोस्टर लगाने वालों को न करें गिरफ्तार

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि लोकतंत्र में लोगों को अपने नेता के पक्ष या विरोध में विचार रखने का पूरा अधिकार है

Publish: Mar 23, 2023, 12:28 PM IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री मोदी के ख़िलाफ़ लगाए गए पोस्टर को लेकर जारी दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के बीच अब दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ख़िलाफ़ पोस्टर लगाए गए हैं। हालांकि अरविंद केजरीवाल ने लोकतंत्र की दुहाई देते हुए पोस्टर लगाने वाले लोगों को गिरफ्तार न करने की अपील की है। सीएम केजरीवाल की इस अपील को प्रधानमंत्री मोदी के ऊपर कसे गए तंज से जोड़कर देखा जा रहा है। 

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्हें अपने खिलाफ लगे पोस्टर्स से कोई आपत्ति नहीं है। लोकतंत्र में लोगों के पास अपने नेता के पक्ष या विरोध में विचार रखने का अधिकार है, इसलिए पोस्टर लगाने वाले एक भी व्यक्ति को गिरफ्तार न किया जाए। 

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, "दिल्ली में मेरे ख़िलाफ़ इन लोगों ने पोस्टर लगाए हैं। मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है। जनतंत्र में जनता को अपने नेता के पक्ष या ख़िलाफ़ अपने विचार रखने का पूरा अधिकार है। मेरे ख़िलाफ़ पोस्टर लगाने वालों को गिरफ़्तार ना किया जाये।" 

दरअसल हाल ही में दिल्ली के अलग अलग हिस्सों में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पोस्टर्स लगाए गए थे। दिल्ली पुलिस ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की थी। दिल्ली पुलिस की कार्रवाई में पहले सौ लोगों के ऊपर मुकदमा दर्ज किए जाने और छह लोगों की गिरफ्तारी की जानकारी सामने आई थी। हालांकि बाद में दिल्ली पुलिस ने इसमें संशोधन करते हुए बताया कि उसने 49 लोगों के खिलाफ इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। 

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी के ख़िलाफ़ पोस्टर लगाने के मामले में 100 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा, 6 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस को आम आदमी पार्टी मुख्यालय के बाहर एक वैन मिली थी जिसमें प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पोस्टर्स रखे हुए थे। दिल्ली पुलिस ने उस वैन को ज़ब्त कर लिया था। दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ आम आदमी पार्टी आज राजधानी में प्रदर्शन भी करने वाली है। जंतर मंतर पर होने वाले इस धरने में सीएम केजरीवाल के शामिल होने की भी उम्मीद है।