पटवारी भर्ती परीक्षा में नहीं हुई धांधली, जांच आयोग ने दी क्लीनचिट, कांग्रेस ने की CBI जांच की मांग

पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच के लिए राज्य सरकार ने जो कमेटी गठित की थी उसने परीक्षा प्रक्रिया को क्लीन चिट दे दी है, हालांकि जांच रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई है।

Updated: Feb 15, 2024, 03:48 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परिक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। पटवारी भर्ती परीक्षा में धांधली की जांच कर रही कमेटी ने क्लीनचिट दे दिया है। जांच कमेटी के मुताबिक परीक्षा में धांधली हुई ही नहीं। हालांकि, जांच कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई है।

सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार को पटवारी भर्ती परीक्षा के घोषित परिणाम के आधार पर ही नियुक्ति करने के आदेश दिए हैं। आदेश के मुताबिक होल्ड किए गए ग्रुप-2 और सब ग्रुप-4 के परिणाम भी जल्द घोषित होंगे।

पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 30 जून 2023 में आया था। धांधली के आरोप लगे तो तत्कालीन शिवराज सरकार ने जांच होने तक नियुक्ति पर रोक लगाते हुए रिजल्ट होल्ड कर दिया था। इसके बाद सरकार ने जांच के लिए एक कमेटी गठित की थी। इस कमेटी ने जांच में पाया की पटवारी भर्ती परीक्षा में धांधली नहीं हुई।

पटवारी भर्ती घोटाले के मामले में क्लीनचिट देने पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने भोपाल में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि व्यापमं 1 एवं व्यापमं 2 की तरह ही पटवारी भर्ती घोटाला हुआ था। सरकार ने जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करने का काम किया है। यादव ने मांग करते हुए कहा कि पटवारी भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच होना चाहिए।