अभिजीत मुखर्जी TMC में शामिल, कहा, किसी सैनिक की तरह पार्टी में आया हूँ

अभिजीत मुखर्जी कांग्रेस के टिकट पर दो बार सांसद भी रह चुके हैं, पिछले लोकसभा चुनाव में वे जांगीपुर लोकसभा सीट से हार गए थे

Updated: Jul 05, 2021, 07:29 PM IST

अभिजीत मुखर्जी TMC में शामिल, कहा, किसी सैनिक की तरह पार्टी में आया हूँ
Photo Courtesy: India Tv

नई दिल्ली/कोलकाता। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने आज शाम  टीएमसी के कार्यालय में सदस्यता ले ली। अभिजीत ने सदस्यता लेने के बाद कहा कि ममता ने बंगाल में बीजेपी के सांप्रदायिक लहर को रोकने का काम किया है, जिसके बाद अब वे देश भर में सांप्रदायिकता को रोकने का काम करेंगी।

अभिजीत मुखर्जी ने कांग्रेस के साथ अपने सफर को लेकर कहा कि उनके पास कांग्रेस की केवल प्राथमिक सदस्यता थी। इसके अलावा वे कांग्रेस पार्टी में किसी पद पर नहीं थे। लिहाज़ा वे टीएमसी में एक सैनिक के तौर पर शामिल हुए हैं।  

अभिजीत मुखर्जी कांग्रेस के टिकट पर दो बार लोकसभा चुनाव जीते। 2012 में प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रपति बनने के बाद जांगीपुर लोकसभा सीट खाली हो गई थी। जिसके बाद कांग्रेस ने उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी को चुनावी मैदान में उतारा था। अभिजीत 2014 में भी उसी सीट से जीतकर लोकसभा पहुंचे, लेकिन पिछला चुनाव वे हार गए। दावों के मुताबिक टीएमसी जांगीपुर विधानसभा सीट से उन्हें चुनावी मैदान में उतार सकती है।