पंजाब में सियासी हलचलें तेज, बीजेपी ज्वाइन करेंगे कैप्टन अमरिंदर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी “पंजाब लोक कांग्रेस” का 19 सितंबर को बीजेपी में विलय होगा। कैप्टन अपने समर्थकों और कारीबियों के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। 

Updated: Sep 16, 2022, 12:12 PM IST

चंडीगढ़। पंजाब में कथित हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर सियासी हलचलें बढ़ी हुई है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ अपनी पार्टी बनाने वाले पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा ज्वाइन करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक कैप्टन 19 सितंबर को अपनी पार्टी "पंजाब लोक कांग्रेस" का बीजेपी में विलय करेंगे। 

बताया जा रहा है कि राजधानी दिल्ली स्थित बीजेपी हेडक्वार्टर में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में 19 सितंबर को कैप्टन अमरिंदर प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगे। कैप्टन के साथ करीब आधा दर्जन पूर्व विधायकों के अलावा उनकी बेटी जय इंदर कौर, बेटा रणइंदर सिंह और नाती निर्वाण सिंह भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि उनकी पत्नी परनीत कौर अभी कांग्रेस में ही रहेंगी। दरअसल, कैप्टन की पत्नी अभी कांग्रेस से सांसद है।

यह भी पढ़ें: पूर्व कांग्रेस MLA अरुणोदय चौबे ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में शामिल होने की अटकलें

बता दें कि कैप्टन 2 बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं। बतौर सीएम उनका कार्यकाल करीब साढ़े नौ साल का रहा है। पिछले साल चुनाव से 3 महीने पहले उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद कैप्टन ने कांग्रेस छोड़कर 'पंजाब लोक कांग्रेस' के नाम से नई पार्टी बनाई और भाजपा से गठबंधन कर चुनाव में उतरें। लेकिन उनके कैंडिडेटस के साथ-साथ कैप्टन खुद भी चुनाव हार गए। भाजपा को भी केवल 2 सीटें ही मिलीं थीं। माना जा रहा है कि कैप्टन के जरिए बीजेपी पंजाब में पैर जमाना चाहती है। क्योंकि कैप्टन को पंजाब की राजनीति का खासा अनुभव है।