अडानी की शेल कम्पनियों में 20 हज़ार करोड़ किसके हैं, राहुल गांधी ने फिर पूछा मोदी सरकार से सवाल

राहुल गांधी ने कहा कि यह पैसे बेनामी हैं लेकिन किसके हैं, राहुल गांधी से मीडिया ने बीजेपी द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर सवाल पूछा था

Updated: Apr 04, 2023, 03:47 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अडानी मामले में एक बार फिर मोदी सरकार और बीजेपी पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने पूछा है कि आखिर अडानी की शेल कम्पनियों में 20 हजार करोड़ रुपए किसके हैं? राहुल गांधी ने यह बात कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कही। 

राहुल गांधी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे। इसी दौरान एक मीडिया कर्मी ने उनसे बीजेपी के आरोपों पर प्रतिक्रिया मांगी। मीडिया कर्मी ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस नेता पर न्यायपालिका के ऊपर दबाव बनाने के आरोप लगा रही है। 

इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि हर बार आप वही बात क्यों कह रहे हैं जो बीजेपी कह रही है। राहुल गांधी ने कहा सवाल बड़ा सीधा सा है। आखिर अडानी जी की शेल कम्पनियों में बीज हजार करोड़ रुपए किसके हैं? यह बेनामी पैसा है लेकिन किसका है? 

सोमवार को राहुल गांधी ने सूरत के सेशंस कोर्ट में सूरत की अदालत द्वारा उन्हें मानहानि मामले में दो वर्ष की सुनाई गई सजा के खिलाफ सुनवाई में पेश हुए थे। सेशंस कोर्ट ने पंद्रह हजार के मुचलके पर इस मामले में फैसला आने तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी। 

राहुल गांधी की तरफ से कोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया कि उन्हें कोर्ट ने इस तरह से सजा सुनाई कि उनकी संसद की सदस्यता चली जाए। सेशंस कोर्ट ने राहुल गांधी से कहा कि वह इस मामले में दूसरे पक्ष को सुने बगैर अपना फैसला सुना नहीं सकता। जिसके बाद राहुल गांधी की सजा पर सुनवाई के लिए कोर्ट ने तीन मई की तारीख मुकर्रर कर दी। वहीं इस मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी। कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का दावा करने वाले पक्ष को जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस भी जारी किया है।