इंदौर बावड़ी हादसे में बड़ी कार्रवाई, मंदिर प्रबंधन से जुड़े दो लोग गिरफ्तार, 36 लोगों की गई थी जान

साल 2023 मार्च के महीने में इंदौर के बालेश्वर महादेव झूलेलाज मंदिर स्थित बावड़ी एक साथ 36 लोगों के लिए काल बन गई थी। शवों को निकालने के लिए सेना की मदद लेना पड़ी थी।

Updated: Mar 22, 2024, 03:58 PM IST

इंदौर। एक साल पहले हुए इंदौर के पटेल नगर बावड़ी हादसे में पुलिस ने बड़ी कि है। पुलिस ने मंदिर प्रबंधन से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, गिरफ्तारी के विरोध में सिंधी समाज ने इंदौर में आज शुक्रवार को दोपहर 2 बजे तक कारोबार बंद रखा।

मामले में डीसीपी की टीम ने शुक्रवार सुबह दोनों के घर पहुंची। इनके घरों से पुलिस की टीम दोनों काे लेकर डीसीपी ऑफिस पहुंची। यहां गिरफ्तारी के बाद उनका मेडिकल परीक्षण कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों आरोपियों को सेंट्रल जेल भेज दिया है। अगली सुनवाई होने तक दोनों जेल में ही रहेंगे।

इंदौर में हुए बावड़ी धंसने से 36 लोगों की मौत हुई थी और कई घायल हुए थे। पुलिस ने मंदिर प्रबंधन से जुड़े लोगों पर एफआईआर की थी। जिसमें सेवाराम और मुरली को आरोपी बनाया गया था। इस मामले में डीसीपी ऋषिकेश मीणा की टीम ने कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया है।

साल 2023 के मार्च महीने की 30 तारीख सभी को याद है। इस दिन इंदौर में स्थित एक बावड़ी एक साथ 36 लोगों के लिए काल बन गई थी। रामनवमी पूजन के दौरान यह दर्दनाक हादसा घटित हुआ था। शवों को निकालने के लिए सेना की मदद लेना पड़ी थी। हादसे के दौरान 33 लोगों के शव बावड़ी से निकाले गए थे, जबकि बाद में तीन लोगों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ा था।