लखीमपुर के लिए निकले राहुल और प्रियंका, सचिन पायलट को मुरादाबाद में हिरासत में लिया गया

राहुल गांधी लखनऊ से पहले सीतापुर पहुंचे थे, इसके बाद प्रियंका गांधी के साथ वे लखीमपुर के लिए निकल गए

Publish: Oct 06, 2021, 07:39 PM IST

लखीमपुर के लिए निकले राहुल और प्रियंका, सचिन पायलट को मुरादाबाद में हिरासत में लिया गया

लखनऊ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मृतक किसानों के परिजनों का दर्द बांटने लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं। राहुल गांधी लखनऊ से सीतापुर पहुंचे थे, यहां से वे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ लखीमपुर के लिए निकल गए। वहीं लखीमपुर आ रहे सचिन पायलट को मुरादाबाद में हिरासत में ले लिया गया। सचिन पायलट के साथ साथ आचार्य प्रमोद कृष्णम को भी हिरासत में ले लिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी सबसे पहले मृतक पत्रकार रमन कश्यप के घर जाएंगे। वहां पर वे दिवंगत पत्रकार के परिजनों का दर्द बांटेंगे। पत्रकारों के परिजनों से मुलाकात करने के बाद वे मृतक किसानों के परिजनों से मिलने निकल जाएंगे। प्रियंका गांधी ने फोन कर मृतक परिजनों को सांत्वना भी दिया था। 

प्रियंका गांधी पिछले दो दिनों से सीतापुर पीएसी गेस्ट हाउस में बंद थीं। लेकिन राहुल गांधी के लखनऊ कूच करने की खबर लगते ही पूरी तस्वीर बदल गई। योगी सरकार के आनन फानन में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ तीन अन्य लोगों को लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी। 

हालांकि राहुल के लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचते ही घटनाक्रम में नाटकीय मोड़ आया। एयरपोर्ट पर सुरक्षाबलों ने राहुल गांधी को रोक लिया। सुरक्षाकर्मी राहुल को अपने साथ लखीमपुर जाने की ज़िद कर रहे थे। लेकिन राहुल अपने काफिले से ही लखीमपुर जाने पर अड़ गए। आखिरकार राहुल गांधी अपने काफिले से ही लखीमपुर की ओर कूच कर गए।