मुझे रामविलास पासवान की बहुत कमी खलती है, दिवंगत नेता के जन्मदिवस पर पीएम मोदी ने किया याद

रामविलास पासवान के बेटे आज बिहार में आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करने वाले हैं, वहीं एलजेपी का बगावती गुट पटना कार्यालय में रामविलास की जयंती मनाएगा

Publish: Jul 05, 2021, 10:00 AM IST

मुझे रामविलास पासवान की बहुत कमी खलती है, दिवंगत नेता के जन्मदिवस पर पीएम मोदी ने किया याद
Photo Courtesy: Scroll.in

नई दिल्ली/पटना। दिवंगत नेता रामविलास पासवान की जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें याद किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि उन्हें रामविलास पासवान की हमेशा कमी खलती है। वंचितों को ऊपर उठाने में उनका अभितपूर्ण योगदान रहा है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'आज मेरे मरहूम मित्र रामविलास पासवान का जन्मदिन है। मुझे हमेशा उनकी कमी खलती है। वे भारत के सबसे अनुभवी सांसद और प्रशासकों में से एक थे। जनसेवा और वंचितों को सशक्त करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।'

लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक राम विलास पासवान का जन्म दिवस है। उनकी जयंती पर चिराग पासवान बिहार में आज से आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करने वाले हैं। रामविलास की विरासत की लड़ाई में एलजेपी के बागी गुट भी पीछे नहीं है, वह भी पटना कार्यालय में रामविलास पासवान की जयंती मनाने वाला है। 

बहरहाल चिराग पासवान ग्यारह बजे दिल्ली एयरपोर्ट से पटना के लिए रवाना होंगे। पटना पहुंच कर हाई कोर्ट में वे बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद वे हाजीपुर में जाकर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। और यहीं से आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत होगी। यह यात्रा करीब दो महीनों में पूरी होगी, जहां एलजेपी के कार्यकर्ता बिहार के हर जिले में जाएंगे। राजनीतिक विश्लेषक इस कवायद को विरासत की लड़ाई में अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने का प्रयास मानकर चल रहे हैं।