फरीदाबाद में कांग्रेस प्रवक्ता के भाई पर चाकुओं से वार, पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस पूरे प्रकरण में हरियाणा की कानून व्यवस्था और खट्टर सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं

Updated: Mar 03, 2021, 06:11 AM IST

Photo Courtesy: DNA India
Photo Courtesy: DNA India

नई दिल्ली। हरियाणा के फरीदाबाद में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता के छोटे भाई पर चाकुओं से वार किया गया। कांग्रेस प्रवक्ता जितेंद्र चंदेलिया के छोटे भाई राहुल चंदेलिया को गांव के ही लुटेरों ने चाकू से गोद दिया। फिलहाल राहुल सर्वोदय अस्पताल में भर्ती है जहां उनका उपचार किया जा रहा है। लेकिन इस पूरे मामले में पुलिस पर आरोपियों को बचाने के आरोप लग रहे हैं। कांग्रेस के नेताओं ने प्रकरण में पुलिस की मंशा पर सवाल उठाते हुए पुलिस कमिश्नर से भी मुलाकात की है। 

कांग्रेस प्रवक्ता जितेंद्र चंदेलिया का कहना है कि वारदात के अगले दिन जब वे शिकायत दर्ज कराने तिगांव थाने पहुंचे, तो पुलिस का रवैया हैरान करने वाला था। उनका आरोप है कि राहुल पर हमला करने के तीन आरोपियों में से दो, सुमेर और संजय थाना प्रभारी योगेंद्र के सामने कुर्सी पर बैठे मिले। जितेंद्र चंदेलिया के मुताबिक थाना प्रभारी ने उनके भाई पर वार करने वाले आरोपियों से पूछताछ करने की बजाय थाने से जाने दिया। जितेंद्र चंदेलिया ने यह भी आरोप लगाया है कि उस समय थाने में मौजूद उपनिरीक्षक महेंद्र ने उन्हें धमकी दी कि वो जो चाहे अपनी रिपोर्ट में लिख सकता है, उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

इस पूरे प्रकरण में पुलिस के रवैए को लेकर कांग्रेस पदाधिकारियों ने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की है। कांग्रेस नेताओं ने पुलिस कमिश्नर को पूरे मामले से अवगत कराया है। उन्होंने पुलिस कमिश्नर से पूरे मामले की जांच क्राइम ब्रांच से करवाने की मांग की है। 

इस पूरे मामले के सामने आने के बाद कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा की कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। साथ ही उन्होंने राज्य की खट्टर सरकार पर भी निशाना साधा है। सुरजेवाला ने ट्विटर पर टिप्पणी करते हुए कहा है, "ऐसा लग रहा है जैसे खट्टर सरकार ने शासन पर ही ताला जड़ दिया है। कैसी क़ानून व्यवस्था है ये ?फ़रीदाबाद जैसे बड़े शहर में भी रोज़ गुंडागर्दी, चाकूबाज़ी, हत्या हो रही हैं पर न कोई न्याय देने वाला, न कोई गुहार सुनने वाला।ऐसा लगता है कि खट्टर सरकार ने शासन पर ताला लगा दिया हो।अब तो जागिए !"

बताया जा रहा है कि कांग्रेस प्रवक्ता के भाई राहुल चंदेलिया पर हमला लूटपाट की एक वारदात का विरोध करने की वजह से हुआ है। दरअसल राहुल चंदेलिया ऑटो चलवाते हैं। आरोप है कि शुक्रवार को जब राहुल का एक ऑटो चालक अपने गांव की ओर लौट रहा था, तभी तिगांव में उसे गांव के ही तीन युवकों संजय, सुमेर और दीपक ने घेर लिया और चाकू की नोक पर उसके पैसे छीन लिए। राहुल ने इस बात की जानकारी जब कांग्रेस प्रवक्ता के छोटे भाई को दी, तो राहुल चंदेलिया आरोपियों के घर पहुंच गए। आरोपियों ने राहुल चंदेलिया पर भी चाकुओं से हमला कर दिया।  

इस हमले में राहुल चंदेलिया बुरी तरह लहूलुहान हो गए। ऑटो चालक ने इसकी जानकारी चंदेलिया के परिजनों को दी, जिसके बाद उन्हें फौरन उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। राहुल चंदेलिया की हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है। लेकिन इस पूरे मामले में हरियाणा पुलिस की जांच और उसके तौर-तरीकों पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं।