RJD सुप्रीमो लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें, रेलवे प्रोजेक्ट केस में CBI ने फिर शुरू की जांच

CBI ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में फिर से जांच शुरू कर दी है। यह जांच रेलवे प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ है।

Updated: Dec 26, 2022, 05:02 AM IST

पटना। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में फिर से जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने जिस मामले में लालू के खिलाफ जांच शुरू की है, वो रेलवे प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

सीबीआई ने साल 2018 में रेलवे परियोजनाओं के आवंटन में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू की थी। लेकिन सबूत नहीं मिलने पर मई 2021 में बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के खिलाफ जांच बंद कर दी गई थी। लालू यादव के अलावा, उनके बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, और बेटियां चंदा यादव और रागिनी यादव को भी इस मामले का आरोपी बनाया गया था। 

यह भी पढ़ें: मंच पर बीजेपी महिला नेताओं की हाथापाई, कुर्सी पर बैठने को लेकर जड़ा थप्पड़, वीडियो वायरल

लालू यादव के खिलाफ इस मामले को फिर से जांच करने का फैसला लिया गया है। यह निर्णय ऐसे समय में लिया गया जब पिछले दिनों ही नीतीश कुमार ने बीजेपी से नाता तोड़ आरजेडी के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाई। बीजेपी से अलग होने पर बिहार सीएम नीतीश कुमार ने तब आरोप लगाया था कि बीजेपी उनकी पार्टी को तोड़ने की योजना बना रही।

सीबीआई के ताजा कदम से बड़े पैमाने पर राजनीतिक विवाद खड़ा होने की उम्मीद जताई जा रही है। आरजेडी समेत तमाम विपक्षी दल भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप लगाते रहे हैं। बता दें कि लालू यादव फिलहाल सिंगापुर में अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के घर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। बीते दिनों ही उनका किडनी ट्रांसप्लांट कराया गया था।