सलमान और तू फिक्स है, संजय राउत को हत्या की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

संजय राउत ने इस धमकी के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, महाराष्ट्र पुलिस ने कहा है कि वह मामले की जांच कर रही है

Updated: Apr 01, 2023, 12:31 PM IST

मुंबई। शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के नेता व राज्यसभा सांसद संजय राउत को लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने धमकी दी है। संजय राउत को लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से मूसेवाला की तरह ही हत्या की धमकी दी गई है। संजय राउत ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद महाराष्ट्र पुलिस ने पुणे से एक व्यक्ति को अपनी हिरासत में लिया है। 

पुणे से गिरफ्तार किए गए व्यक्ति से पुलिस संजय राउत को दी गई धमकी के सिलसिले में पूछताछ कर रही है। इसके बाद पुलिस आरोपी से सलमान ख़ान को दी गई धमकी के संबंध में भी पूछताछ करेगी। वहीं लॉरेंस बिश्नोई गैंग से उसके संबंध की भी पड़ताल की जाएगी। 

लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से संजय राउत को दी गई धमकी में कहा गया है कि अगर तू दिल्ली में मिला तो तुझे एके 47 से उड़ा दूंगा। तेरा भी मूसेवाला हो जाएगा। लॉरेंस की तरफ से मेसेज है। सलमान और तू फिक्स है। तैयारी कर के रखना। 

संजय राउत को मिली इस धमकी के बाद संजय राउत ने महाराष्ट्र पुलिस को पत्र लिखकर यह सूचना दी है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से मिली धमकी पर संजय राउत ने कहा कि मुझे एक धमकी भरा संदेश प्राप्त हुआ है लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं। राउत ने कहा कि मेरे ऊपर हमला करने के लिए पहले भी प्रयास किए गए हैं लेकिन पुलिस और राज्य के गृह मंत्री ने क्या किया? संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार ने उनकी सुरक्षा भी घटा दी है। 

संजय राउत से पहले लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से बॉलीवुड अभिनेता सलमान ख़ान को भी हत्या की धमकी दी जा चुकी है। लॉरेंस बिश्नोई ने हाल ही में जेल से एक हिंदी न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू दिया था जिसमें उसने कहा था कि अगर सलमान ख़ान राजस्थान के बीकानेर स्थित बिश्नोई समाज के मंदिर में आकर अपनी गलती के लिए माफ़ी मांग लेते हैं तो वह उन्हें माफ़ करेगा अन्यथा वह सलमान ख़ान से चिंकारा के शिकार का बदला लेकर रहेगा। 

सलमान ख़ान ने 1999 में रिलीज़ हुई फ़िल्म  हम साथ साथ हैं कि शूटिंग के दौरान राजस्थान के जोधपुर में काले हिरण का शिकार किया था। इस दौरान फ़िल्म में उनके साथ काम कर रहे सैफ अली खान और तब्बू भी उनके साथ मौजूद थे। काले हिरण में राजस्थान के बिश्नोई समाज की आस्था है। इसलिए लॉरेंस बिश्नोई भी सलमान ख़ान के पीछे हाथ धो कर पड़ा हुआ है। है ही में सलमान ख़ान की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है। 

सलमान ख़ान और संजय राउत के अलावा सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह को भी लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से धमकी दी जा चुकी है। लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से दी गई धमकी में सिद्धू मूसेवाला के पिता की 25 अप्रैल से पहले हत्या की धमकी दी गई है। पंजाबी सिंगर की पिछले साल हत्या कर दी गई थी, मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई का नाम प्रमुखता से आया था। इस मामले की जांच भी चल रही है।