कॉमेडियन श्याम रंगीला का सवाल, पेट्रोल की महंगाई पर वीडियो बनाने से कैसे लगी ठेस

श्याम रंगीला ने कहा, मेरे वीडियो में ऐसा कुछ नहीं जिसके लिए माफ़ी माँगू, फिर भी पेट्रोल पंप मालिक को हुई परेशानी के लिए मैं माफ़ी माँग चुका हूँ, पेट्रोल पंप की सप्लाई रोकने पर भी रंगीला ने उठाए सवाल

Updated: Feb 20, 2021, 07:12 PM IST

कॉमेडियन श्याम रंगीला का सवाल, पेट्रोल की महंगाई पर वीडियो बनाने से कैसे लगी ठेस

नई दिल्ली। कॉमेडियन श्याम रंगीला ने पेट्रोल के दाम सौ रुपये लीटर के पार चले जाने पर बनाए अपने वीडियो को लेकर जारी विवाद पर हैरानी जाहिर की है। उन्होंने पूछा है कि मैं अगर पेट्रोल की महंगाई पर हल्के-फुल्के अंदाज़ में कॉमेडी करने वाला वीडियो बनाता हूं तो इससे किसी को क्या परेशान हो सकती है? इससे किसी पेट्रोलियम कंपनी की छवि को ठेस कैसे लग सकती है?

दरअसल श्याम रंगीला ने राजस्थान के श्रीगंगानगर के जिस पेट्रोल पंप पर खड़े होकर अपना वीडियो बनाया है, उसके संचालक उन पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रहे हैं। श्याम रंगीला का यह भी कहना है कि पेट्रोल पंप संचालय यह कदम दबाव में उठा रहे हैं, क्योंकि पेट्रोलियम कंपनी ने वीडियो की वजह से उनके पंप की सप्लाई रोक दी है। श्याम रंगीला ने इस बारे में एक वीडियो जारी करके पूरी कहानी विस्तार से बयान की है।

उन्होंने यह भी बताया है कि पेट्रोल के दाम जब सौ रुपये लीटर हो गए तो उन्हें इस पर वीडियो बनाने का ख्याल क्यों आया। रंगीला अपने खास अंदाज़ में बताते हैं कि पेट्रोल के दाम जब नब्बे रुपये प्रति लीटर पर पहुंचे तो लोग परेशान नज़र आ रहे थे। लेकिन पेट्रोल जैसे ही 98-99 रुपये के आसपास पहुंचा, तो उन्हीं लोगों के मन में ख्याल आने लगा कि पेट्रोल एक बार सेंचुरी बना ही ले तो मज़ा ही आ जाएगा। यही सोचकर उन्हें लगा कि पेट्रोल के शतक लगाने पर वीडियो बनाना चाहिए। और यही सोचकर वे एक पेट्रोल पंप पर जा पहुंचे। 

 

श्याम रंगीला ने वीडियो में बताया है कि जब वे पट्रोल पंप पर पहुंचे तो वहां दो कर्मचारी मौजूद थे, जिनसे उन्होंने वीडियो बनाने की अनुमति मांगी। इस पर कर्मचारियों ने कहा कि आप हमारे मालिक से बात कीजिए। श्याम रंगीला के मुताबिक इसके बाद उन्होंने पेट्रोल पंप के संचालक को फोन किया तो उन्होंने वीडियो बनाने की अनुमति दे दी। जब वे वीडियो रिकॉर्ड करने लगे तो पेट्रोल पंप पर मौजूद कर्मचारियों ने कहा कि आप अपने वीडियो में हमारे पंप का नाम भी दिखा दीजिए। श्याम रंगीला के मुताबिक कर्मचारियों के अनुरोध करने पर ही उन्होंने वीडियो शूट में पेट्रोल पंप के नाम की झलक भी दिखाई, जबकि आम तौर पर वे ऐसा नहीं करते। 

श्याम रंगीला ने बताया कि उनका वीडियो वायरल हो गया तो पेट्रोल पंप के संचालक ने उन्हें फोन करके कहा कि आपके वीडियो से हमारी छवि खराब हुई है। रंगीला के मुताबिक इस पर उन्होंने कहा कि वे अपने वीडियो से पेट्रोल पंप का हटा देंगे। लेकिन पेट्रोल पंप के संचालक ने कहा कि वे केस दर्ज कराएंगे।

रंगीला के मुताबिक उन्हें पता चला है कि पेट्रोल पंप को तेल मुहैया कराने वाली कंपनी संचालक पर दबाव बना रही है। उन्हें ये भी बताया गया है कि कंपनी ने न सिर्फ पेट्रोल पंप पर तेल की सप्लाई रोक दी है, उसका लाइसेंस रद्द करने की धमकी भी दी गई है। श्याम रंगीला ने कहा है कि मेरे वीडियो से किसी को अगर परेशानी हुई है तो मैं उस परेशानी के लिए माफ़ी मांगता हूँ, लेकिन मेरे कंटेंट में ऐसी कोई बात नहीं है, जिसके लिए मुझे माफ़ी मांगनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर व्यंग्य करना पड़ेगा भारी, कॉमेडियन श्याम रंगीला पर केस करने की तैयारी

रंगीला ने कहा कि मैं कॉमेडी करता हूँ। मेरे वीडियो बनाने से आखिर किसी की छवि को क्या ठेस पहुंच सकती है? मुझे यह समझ नहीं आ रहा कि महंगाई पर वीडियो बनाने से कंपनी की छवि को कैसे नुकसान हो सकता है? रंगीला ने तंज कसते हुए कहा कि मुझे तो अब डर लग रहा है कि कल को वीडियो बनाने पर कहीं मेरे जैकेट की कम्पनी की छवि को ठेस न पहुँच जाए। मेरे जूते और साइकिल बनाने वाली कम्पनी की छवि को ठेस न पहुँच जाए।