सिद्धारमैया का बीजेपी पर करारा वार, बीजेपी को बताया तालिबानी और हिटलर का वंशज

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस समय कर्नाटक को आरएसएस चला रही है, इसलिए उन्होंने राज्य की जनता को आगाह रहने की अपील की है

Publish: Sep 27, 2021, 12:22 PM IST

सिद्धारमैया का बीजेपी पर करारा वार, बीजेपी को बताया तालिबानी और हिटलर का वंशज
Photo Courtesy: Deccan Herald

बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीजेपी पर करारा तंज कसा है। कांग्रेस नेता ने बीजेपी को तालिबानी और हिटलर का वंशज बताया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि इस समय कर्नाटक को आरएसएस चला रही है, इसलिए राज्य के लोगों को आगाह रहने की ज़रूरत है। 

सिद्धारमैया ने बीजेपी को झूठ का पुलिंदा बांधने वाली पार्टी बताते हुए कहा कि यह सिर्फ झूठ बोलते हैं और उसका प्रचार करते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी की कार्यशैली की तुलना हिटलर के मंत्री गोएबल्स से की जा सकती है। हिटलर के पास गोएबल्स नामक एक एक ऐसा मंत्री था जो कि लोगों के बीच झूठ का प्रचार प्रसार करने का काम करता था।

सिद्धारमैया ने यह टिप्पणियां कोरोना से प्रभावित हुए गरीब परिवारों को राशन वितरण के दौरान की। यह कार्यक्रम कांग्रेस विधायक दिनेश गुंडू राव द्वारा अपने पिता और राज्य पूर्व सीएम आर गुंडु राव की जयंती के अवसर पर आयोजित किया गया था। 

सिद्धारमैया ने बीजेपी की विचारधारा पर सवाल खड़ा करने के साथ साथ राज्य में कांग्रेस जेडीएस की सरकार गिरा कर सत्ता पर काबिज़ हुई बीजेपी पर भी सवाल उठाए। कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी ने चोर दरवाजे से कर्नाटक की सत्ता पाई है। जनता के आशीर्वाद के बिना इन लोगों को सत्ता मिली है। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि येदियुरप्पा ने विधायकों को खरीद कर अपनी पार्टी को सत्ता में तो ला दिया, लेकिन खुद बीजेपी ने येदियुरप्पा को बीजेपी ने कुर्सी से बेदखल कर दिया। सिद्धारमैया ने कहा कि इस समय बसवराज बोम्मई सीएम हैं, और वह आरएसएस के इशारे पर काम कर रहे हैं। उन्होंने लोगों को सचेत करते हुए कहा कि इस समय राज्य को आरएसएस चला रही है। 

कांग्रेस नेता ने आरएसएस को भी आड़े हाथों लेते कहा कि लंबे अरसे तक आरएसएस और बीजेपी के कार्यालयों में महात्मा गांधी और बीआर अंबेडकर की तस्वीर नहीं थी। सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी लोगों से किए वादे पूरे न करने को लेकर हमला बोला। कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी के लोग झूठ बोलने में माहिर हैं।