खेल ने हमेशा देश को एकजुट किया है, विश्व कप फाइनल मैच से पहले सोनिया गांधी ने टीम इंडिया को दी शुभकामनाएं

सोनिया गांधी ने कहा कि आपने पूरे देश को लगातार खुशी और गौरव के पल दिए हैं। इस वर्ल्ड कप के फाइनल मैच तक की आपकी यात्रा में बहुत बड़े संदेश हैं। वो संदेश एकता, कड़ी मेहनत और संकल्प का है।

Updated: Nov 19, 2023, 12:08 PM IST

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।भारतीय टीम की जीत के लिए देशभर में क्रिकेट प्रशंसक अलग-अलग अंदाज में प्रार्थना कर रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने भी इंडियन टीम को शुभकामनाएं दी और कहा कि खेल ने हमेशा लिंग, क्षेत्र, भाषा, धर्म एवं वर्ग से परे देश को एकजुट किया है।

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘प्रिय टीम इंडिया, मैं इस विश्व कप के दौरान आपके अविश्वसनीय प्रदर्शन और उत्कृष्ट टीमवर्क के लिए सबसे पहले आपको बधाई देकर शुरुआत करना चाहूंगी। आपने देश का नाम लगातार रौशन किया है और हमें सामूहिक रूप से खुश एवं गौरवान्वित होने का कारण दिया है। और अब जब आप इस साल फाइनल मैच के मुकाबले के लिए तैयार हैं, तो पूरा देश आपका समर्थन कर रहा है। मैं आपको शुभकामनाएं देती हूं। आपके पास विश्व विजेता बनने के लिए आवश्यक क्षमताएं हैं। टीम इंडिया को शुभकामनाएं। जय हिंद।'

सोनिया गांधी ने आगे कहा कि भारतीय टीम की फाइनल तक की यात्रा प्रेरणादायक रही है और आपने पूरे देश को लगातार खुशी और गौरव के पल दिए हैं। इस वर्ल्ड कप के फाइनल मैच तक की आपकी यात्रा में बहुत बड़े संदेश हैं। ये संदेश एकता, कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और खुद पर अटूट विश्वास से जुड़े हैं। आज मुझे पिछले दो उन मौकों की याद आ रही है जब भारत ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती थी। पहले 1983 में और फिर 2011 में। उन दोनों अवसरों पर देश सम्मान और खुशी से झूम उठा था। अब फिर से वो अवसर आ गया है। मुझे पूरा विश्वास है टीम इंडिया जीतेगी।'

बता दें कि 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में ही विश्व कप 2023 टूर्नामेंट का आगाज हुआ था और अब समापन भी यहीं होगा। दो बार के विश्व कप विजेता भारत और पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबला होगा। भारतीय टीम शानदार फॉर्म में है और अब तक टूर्नामेंट में अपने सभी मैच जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया को भी छह विकेट हरा चुकी है।