पीएम मोदी को सुब्रमण्यम स्वामी ने दी सलाह, अडानी की तमाम संपत्तियों का करें राष्ट्रीयकरण

स्वामी ने यह सलाह इसलिए दी है ताकि समय आने पर प्रधानमंत्री इन संपत्तियों को नीलाम कर सकें

Updated: Feb 03, 2023, 02:20 PM IST

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद और मोदी सरकार की नीतियों के सबसे बड़े आलोचकों में से एक सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी को एक बेहद दिलचस्प सलाह दी है। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी को उद्योगपति गौतम अडानी की तमाम व्यवसायिक संपत्तियों का राष्ट्रीयकरण कर देना चाहिए। स्वामी ने ऐसा इसलिए कहा है ताकि समय आने पर प्रधानमंत्री इन संपत्तियों को नीलाम कर सकें। 

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी और वित्त मंत्री पर बरसे स्वामी, बोले दोनों घमंडी हैं, नहीं है अर्थशास्त्र की समझ

स्वामी ने तंज कसते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'मोदी को मेरी सलाह : अडानी समूह की तमाम व्यवसायिक संपत्तियों का राष्ट्रीयकरण कर दें ताकि बाद में नकारात्मक भुगतान की स्थिति में उनकी नीलामी की जा सके।'

स्वामी ने अपने एक ट्वीट से अडानी के प्रति प्रधानमंत्री मोदी की कथित घनिष्ठता और सरकारी संपत्तियों के निजीकरण की मोदी सरकार की नीतियों, दोनों को एक साथ आड़े हाथों ले लिया। सुब्रमण्यम स्वामी पार्टी में रहने के बावजूद शुरुआत से ही मोदी सरकार की नीतियों के कड़े आलोचक रहे हैं। वे अमूमन मोदी सरकार को आर्थिक मोर्चे पर घेरते रहे हैं। स्वामी अतीत में प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दोनों को घमंडी और अर्थशास्त्र की समझ न रखने वाले व्यक्ति बता चुके हैं। 

यह भी पढ़ें : अडानी मामले पर संसद में संग्राम जारी, विपक्ष ने लगाए वी वांट जेपीसी के नारे

दूसरी तरफ़ हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से गौतम अडानी को हो रहा लगातार नुकसान जारी है। अडानी दुनिया के टॉप 20 अमीरों की सूची से बाहर हो चुके हैं। विपक्ष लगातार अडानी मामले की जेपीसी जांच कराने की मांग कर रहा है, वहीं सुप्रीम कोर्ट के नेतृत्व में एक जांच कमेटी की मांग कर रहा है। इसके चलते आज दोनों सदनों में भारी हंगामा हुआ।