अडानी मामले पर संसद में संग्राम जारी, विपक्ष ने लगाए वी वांट जेपीसी के नारे, दोनों सदन दोपहर तक स्थगित

अडानी मामले पर ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी या सुप्रीम कोर्ट के नेतृत्व में कमेटी बनाने की मांग पर अड़ा विपक्ष, लोकसभा 2 बजे और राज्यसभा 2.30 बजे तक के लिए स्थगित।

Updated: Feb 03, 2023, 06:13 AM IST

नई दिल्ली। रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग द्वारा अदाणी समूह के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच की मांग को लेकर शुक्रवार को भी संसद में जोरदार हंगामा देखने को मिला। विपक्ष ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी या सुप्रीम कोर्ट के नेतृत्व में कमेटी बनाने की मांग पर अड़ा है। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने वी वांट जेपीसी के नारे लगाए। हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक और राज्यसभा की कार्यवाही 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

अडानी मामले में केंद्र सरकार की चुप्पी को देखते हुए संसद के दोनों सदनों में आज भी हंगामे के आसार की आशंका पहले ही जताई जा रही थी और वैसा ही हुआ। केंद्र को घेरने के लिए आज भी विपक्षी दलों के सदन में नेताओं की एक बैठक बुलाई गई थी। ये बैठक राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुलाई थी। इसमें कांग्रेस, TMC, आम आदमी पार्टी (AAP), सपा, DMK, जनता दल और लेफ्ट समेत 13 पार्टियां शामिल हुईं।

शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों के सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दिया। विपक्षी दलों के सांसद केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे। विपक्षी दलों के सांसदों ने 'जेपीसी, जेपीसी... वी वांट जेपीसी' और 'देश को लूटना बंद करो' के नारे लगाए। राज्यसभा में भी इसी तरह का माहौल देखने को मिला। हालांकि, केंद्र सरकार अडानी मामले पर जांच कमेटी गठित करना तो दूर चर्चा के लिए भी तैयार नहीं हुई। हजारों करोड़ के इस फ्रॉड को लेकर केंद्र की चुप्पी पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।