महाराष्ट्र में कोरोना से दो लोगों की मौत, दोगुनी हुई संक्रमण की रफ्तार

मंगलवार को महाराष्ट्र में संक्रमण के 155 मामले दर्ज किए गए जोकि सोमवार को दर्ज किए गए मामलों के मुक़ाबले दो गुना से भी अधिक थे

Publish: Mar 15, 2023, 07:51 AM IST

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर अपनी रफ्तार पकड़ ली है। मंगलवार को राज्य में कोरोना संक्रमण से दो लोगों की जान चली गई। वहीं सोमवार के मुक़ाबले राज्य में कोरोना के मामलों में दोगुनी वृद्धि भी हुई। 

सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 61 मामले दर्ज किए गए थे। जबकि मंगलवार को कोरोना संक्रमण के कुल 155 मामले दर्ज किए गए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राज्य में दो लोगों की कोरोना के कारण मौत भी हो गई। 

पुणे में सबसे अधिक 75 मामले सामने आए। जबकि मुंबई में 49 और नासिक में संक्रमण के 13 मामले दर्ज किए गए। वहीं नागपुर में आठ, कोल्हापुर में पांच, औरंगाबाद और अकोला में दो और लातूर में संक्रमण का एक मामला सामने आया। कोरोना संक्रमण से हुई दोनों मौत पुणे में हुई। जिसके बाद कोरोना के चलते महाराष्ट्र में जान गंवाने वाले मरीजों की कुल संख्या एक लाख 48 हजार और 426 हो गई। 

देश भर में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के कुल 402 मामले सामने आए। इस समय देश भर में कोरोना के 3903 सक्रिय मामले हैं। हालांकि बीते दो दिनों के मुक़ाबले मंगलवार को कोरोना संक्रमण के कम मामले दर्ज किए गए। रविवार को देश भर में कोरोना के 524 जबकि सोमवार को कोरोना के 444 मामले दर्ज किए गए थे।