Coronavirus India: यूपी बीजेपी अध्यक्ष और तमिलनाडु के राज्यपाल पॉजिटिव

Coronavirus India Update: बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की सीएम योगी आदित्यनाथ से हाल ही में हुई थी मुलाकात

Updated: Aug-02, 2020, 08:38 PM IST

Coronavirus India: यूपी बीजेपी अध्यक्ष और तमिलनाडु के राज्यपाल पॉजिटिव

नई दिल्ली। देशभर में वरिष्ठ बीजेपी नेताओं का कोरोना संक्रमित होने का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह के बाद अब उत्तरप्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक के बाद एक बड़ी हस्तियों का कोरोना संक्रमित होने की खबरों से राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है। 

स्वतंत्र देव सिंह ने रविवार (2 अगस्त) शाम खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। सिंह ने कहा, 'मुझे कोरोना के शुरुआती लक्षण दिख रहे थे जिसके चलते मैंने अपनी कोविड-19 की जाँच कराई। जाँच में मेरी रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई है। मुझसे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से मेरा निवेदन है कि वह गाइडलाइन के अनुसार स्वयं को क्वारंटाइन कर ले और आवश्यकता अनुसार अपनी जाँच करा लें।' बीजेपी नेता फिलहाल अपने घर पर ही क्वारंटाइन में हैं। 

स्वतंत्र देव सिंह के कोरोना संक्रमण होने की खबर आने के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना किया है। बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह 5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले राम जन्म भूमि पूजन में भी शामिल होने वाले थे। वहीं बताया जा रहा है कि उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से भी हाल ही में मुलाकात की थी ऐसे में सीएम योगी के अयोध्या दौरे पर भी संशय की स्थिति बनी हुई है। इसके पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पीएम मोदी के आगमन पर भी संशय बन गया था। चूंकि बीते दिनों शाह ने मोदी के साथ कैबिनेट बैठक में हिस्सा लिया था।

राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित होम क्वारंटाइन

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित की कोरोना पॉजिटिव होने की खबर चेन्नई के कावेरी हॉस्पिटल ने दी है।

राज्यपाल को घर में ही क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गयी है। डॉक्टरों की टीम घर में  लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी करेगी। जानकारी के मुताबिक उनकी हालत स्थिर है और उनमें बेहद हल्के लक्षण हैं।