जब ये पदक लाती हैं, तो पीएम मोदी इन्हें घर बुलाते हैं, पहलवानों से मुलाकात के बाद बोलीं प्रियंका गांधी

पीएम मोदी को अगर उन्हें पहलवानों की चिंता है, तो उन्होंने अभी तक उनसे बात क्यों नहीं की? देश खिलाड़ियों साथ खड़ा है। मुझे बहुत गर्व है कि इन पहलवानों ने ऐसे मुद्दे के खिलाफ आवाज उठाई है: नरेंद्र मोदी

Updated: Apr 29, 2023, 02:07 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मंतर पर WFI प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। शनिवार सुबह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी जंतर-मंतर पहुंचीं। उन्होंने पहलवानों से मुलाकात की। कांग्रेस महासचिव धरना देने वाले मंच पर बैठीं और पहलवानों से बात की। इस दौरान प्रियंका ने कहा कि जब ये पदक लाती हैं, तो पीएम मोदी इन्हें घर बुलाते हैं, आज इनसे बात तक नहीं की है।

पहलवानों के साथ प्रियंका ने लगभग एक घंटे बिताए। इस दौरान उनकी परेशानी सुनी, उन्हें सांत्वना दी और सरकार से सवाल भी किए। पहलवानों से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि, "जब ये पदक लाती हैं, तो प्रधानमंत्री इन्हें घर बुलाते हैं, पूरी मीडिया को इवेंट दिखाते हैं, फोटो-सेशन करवाते हैं। कहते हैं विनेश तो मेरे परिवार वाली है। आज विनेश और हमारी ये बेटियां इंसाफ मांग रही हैं, यहां खुले आसमान के नीचे बैठी हैं, मच्छर काट रहे हैं, पुलिस ने बिजली काट दी, तख्त नहीं लगाने दे रहे-आखिर ये कैसी सरकार है, कैसे प्रधानमंत्री हैं कि जिसे अपने परिवार की बताते हैं, उनके सम्मान की, उनकी गरिमा की रक्षा भी नहीं कर सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, “अगर दो एफाईआर दर्ज हुई हैं तो उसकी किसी को भी कॉपी नहीं मिली है। किसी को नहीं मालूम कि उस एफआई में क्या लिखा है। इस शख्स (WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह) पर गंभीर आरोप हैं, तो पहले उनको पद से हटाएं।" कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मुझे पीएम मोदी से कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि अगर उन्हें इन पहलवानों की चिंता है तो उन्होंने अभी तक उनसे बात या मुलाकात क्यों नहीं की। देश पहलवानों के साथ खड़ा है और मुझे बहुत गर्व है कि इन पहलवानों ने ऐसे मुद्दे के खिलाफ आवाज उठाई है।

उधर, एफआईआर दर्ज होने के बाद बृजभूषण सिंह ने अपनी बात रखी। उन्होंने पहलवानों के धरने और उनकी मांग पर सवाल खड़े किए। साथ ही धरने के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया। उनका कहना है कि अगर उनके इस्तीफा देने से पहलवान घर लौट जाएंगे तो वह इसके लिए तैयार हैं। उनका कार्यकाल खत्म हो चुका है और 40-45 दिन में चुनाव होने हैं। ऐसे में वह खुद ही कुश्ती संघ के अध्यक्ष के पद से हट जाएंगे, लेकिन वह एक अपराधी के रूप में इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस और सुप्रीम कोर्ट पर उन्हें पूरा भरोसा है और वह निर्दोष हैं।