27 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ वीसी करेंगे मोदी

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री सभी मुख्यमंत्रियों से फीडबैक भी लेंगे.

Publish: Apr 23, 2020, 07:54 AM IST

देश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते जा रहे मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे. इस दौरान वे कोरोना वायरस को लेकर विभिन्न राज्यों के हालात पर विचार विमर्श करेंगे. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देशभर में कोरोना वायरस के मामले 20 हजार की संख्या पार गए हैं, वहीं अब तक 652 लोग इस जानलेवा वायरस की वजह से मारे जा चुके हैं.  बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री सभी मुख्यमंत्रियों से फीडबैक भी लेंगे. फीडबैक लेने के बाद भविष्य के लिए नई योजना भी बनाई जाएगी. 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ये बैठक तब होगी जब 20 अप्रैल के बाद कई मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन में कुछ ढील दी है. इससे पहले अंतिम बार प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के बीच 11 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक हुई थी. 

केंद्रीय गृह मंत्रालय भी विभन्न राज्यों से लॉकडाउन से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर उनके विचार मांग चुका है. गृह मंत्रालय ने राज्यों से पूछा है कि क्या लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाएं प्रदान करने वालों के अलावा दूसरे लोगों को छूट देने के लिए और श्रेणियां बनाने की जरूरत है.