T20 वर्ल्ड कप के बाद छिन सकती है विराट कोहली की वनडे कप्तानी: मीडिया रिपोर्ट्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुँचती है, तो विराट कोहली की वनडे कप्तानी भी जा सकती है

Publish: Nov 02, 2021, 05:51 PM IST

T20 वर्ल्ड कप के बाद छिन सकती है विराट कोहली की वनडे कप्तानी: मीडिया रिपोर्ट्स

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की वनडे कप्तानी भी जल्द ही छिन सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली को अपनी वनडे कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ सकता है। विराट के हाथों से वनडे कप्तानी छिटकने की वजह टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन को माना जा रहा है।  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर यूएई में खेले जा रहे टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं करती है, तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड विराट को वनडे की कप्तानी भी छोड़ने के लिए कह सकता है। फिलहाल इस वर्ल्ड कप में भारत के सेमीफाइनल में प्रवेश करने की राह काफी मुश्किल लग रही है,ऐसे में विराट की वनडे कप्तानी पर खतरा मंडराने लगा है।  

मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई के एक सूत्र के एक बयान का उल्लेख किया जा रहा है जिसमें कहा गया है कि बोर्ड विराट कोहली की कप्तानी से खासा नाराज़ चल रहा है। इसलिए विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर भी खतरा मंडराने लगा है। बीसीसीआई के सूत्र ने कहा कि अगर भारतीय टीम बाकी के बचे तीनों मैचों में दमदार प्रदर्शन करती है, तो दृश्य बदल सकता है। लेकिन फिलहाल विराट की वनडे कप्तानी पर शंका बरकरार है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी से जब नए वनडे कप्तान के बारे में पूछा तब अधिकारी ने कहा कि इस समय नए नाम को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी। राहुल द्रविड़ इस वर्ल्ड कप के बाद टीम के साथ हेड कोच के तौर पर जुड़ सकते हैं। उनसे भी इस मसले पर बात की जाएगी। लेकिन कोई भी फैसला इस वर्ल्ड कप के बाद ही लिया जाएगा। 

भारतीय टीम पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दोनों मुकाबले बड़े अंतर से हार चुकी है। ऐसे में भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुँचने की उम्मीद न के बराबर ही है। भारतीय टीम का दमदार प्रदर्शन और इस टूर्नामेंट में कोई बड़ा उलटफेर ही भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुँचा सकता है। विराट कोहली पहले ही टी-ट्वेंटी की कप्तानी छोड़ने का एलान कर चुके हैं।