क्या अमित शाह कर पाएंगे बीजेपी को रिचार्ज

एमपी की ऐसी अनेक खबरों के लिए सुनें हम समवेत की ख़ास पेशकश समाचार सारांश

Updated: Sep 04, 2021, 08:26 AM IST

अब अलग अलग अखबार पढ़ने से मुक्ति। हम समवेत के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं।  

आदिवासियों से जुड़ने के अभियान को आरम्भ करेंगे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 18 सितंबर को जबलपुर पहुंच रहे हैं। इसी दिन यहां से आदिवासियों के बीच जाने के महाभियान व कार्यक्रमों की शुरुआत होगी जो बिरसामुंडा की जयंती चौहान तक चलेगी। पहले अमित शाह 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर मध्यप्रदेश प्रदेश आने वाले थे, लेकिन अब वे आदिवासियों से जुड़े मुख्य आयोजन की शुरुआत करने आएंगे।

1 यूनिट ज्यादा बिजली खर्च तो बिल होगा आठ गुना

एमपी के मंत्रियों ने 98 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ताओं की सब्सिडी में कटौती करने पर सहमति दे दी है। तय किया गया है कि गरीबों से  पहले 100 यूनिट के लिए. तो 100 रुपए ही लिए जाएंगे। लेकिन यदि 101 यूनिट हो जाएं तो औसतन 8.40 रु. प्रति यूनिट की दर से पूरा बिल लिया जाएगा।  किसानों की सब्सिडी घटाने के 7 प्रस्ताव बने हैं। 

मुख्यमंत्री की घोषणा पूरी करने के लिए बजट नहीं

खराब सड़कों को सुधारने के लिए पीडब्ल्यूडी के पास पैसा नहीं है। सीएम की घोषणाएं पूरी करने में विभाग को बजट का जुगाड़ करना पड़ रहा है। सीएम की घोषणा वाली एक दर्जन सड़कें प्रशासकीय - स्वीकृति के लिए भेजी गई थी। वित्त विभाग ने खाली खजाने के चलते कई सड़कों को होल्ड पर रखा है।