ACB Raid: तहसीलदार 50 हजार की घूस लेते गिरफ्तार

Jashpur Tehesildar Bribe: जशपुर में तहसीलदार 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, जमीन के नामांतरण के बदले में मांगी थी 4 लाख की घूस

Updated: Aug-27, 2020, 10:59 PM IST

ACB Raid: तहसीलदार 50 हजार की घूस लेते गिरफ्तार
Photo Courtesy: lalluram

जशपुर। छत्तीसगढ़ एंटी करप्शन ब्यूरो ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते एक तहसीलदार को गिरफ्तार किया है। इस आरोपी तहसीलदार का नाम कमलेश कुमार मिरी है। एसीबी की टीम ने गुरुवार को जशपुर के तहसील कार्यालय में दबिश दी और प्रभारी तहसीलदार कमलेश कुमार मिरी रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

आरोपी ने एक फरियादी से जमीन के नामांतरण के नाम पर चार लाख रुपये की मांग की थी। आवेदक ने 10 डिसमिल जमीन खरीदी थी। उसकी जमीन की रजिस्ट्री तो हो गई थी, लेकिन नामांतरण नहीं हुआ था औऱ ना ही ऋण पुस्तिका मिली थी। आरोपी तहसीलदार कई महीनों से आवेदक का काम टाल रहा था। बिना पैसे लिए काम करने को तैयार नहीं था। आरोपी तहसीलदार ने शख्स से 4 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। जिसके बाद किस्तों में रकम चुकाने पर सौदा तय हुआ था। गुरुवार को तहसीलदार रिश्वत की पहली किस्त के रूप में 50 हजार रुपये ले रहा था। तभी जशपुर तहसील कार्यालय में एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।

दरअसल आवेदक ने इस मामले की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से की थी। एसीबी की टीम के कहने पर ही फरियादी तहसीलदार को 50 रुपए देने पहुंचा था। जिसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अब आगे की कार्रवाई जारी है।