छत्तीसगढ़ के 2 शहरों में एयरटेल 5G सेवा की शुरूआत, 30 गुना स्पीड देने का दावा

रायपुर और दुर्ग-भिलाई,भारती एयरटेल के ग्राहक अब छत्तीसगढ़ में एयरटेल 5जी प्लस सेवाओं का अनुभव कर सकते हैं। कंपनी ने जबरदस्त स्पीड और बेहतरीन वॉयस अनुभव देने का वादा किया है।

Publish: Feb 10, 2023, 02:41 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, विविध वन्य जीवन और कोयला, लौह अयस्क और डोलोमाइट जैसे खनिजों के लिए जाना जाता है। जो इसे एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल बनाता है। राज्य की प्रकृति सौंदर्य को देखते हुए मोबाइल कंपनी भारती एयरटेल ने अब रायपुर और दुर्ग-भिलाई में भी अपनी 5G सेवा को लांच किया है। 

भारती एयरटेल मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सीईओ सुजय चक्रवर्ती ने कहा कि इन दोनों शहरों में एयरटेल के ग्राहक अब मौजूदा 4जी स्पीड से 20-30 गुना अधिक गति के साथ एक अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं। यूजर्स को 5G  का लाभ उठाने के लिए सिम बदलने की जरूरत नहीं है। मौजूदा एयरटेल की 4जी सिम, 5जी में काम करेगी।

चक्रवर्ती ने कहा कि हमारे ग्राहकों को गेमिंग, मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग जैसी गतिविधियों के लिए सुपरफास्ट एक्सेस प्रदान करेगा

जानकारी के मुताबिक Airtel 5G  की सेवा वर्तमान में रायपुर के पंधरी, जवाहर चौक, मोवा - सड्डू, गोल बाजार, शंकर नगर - अशोक रत्न, भानपुरी, उरला, राजा तालाब, भारतगांव, आरडीए कॉलोनी, वॉल फोर्ट कॉलोनी, संतोषी नगर, समता कॉलोनी, और गुढ़िहारी जैसे इलाकों में शुरू किया है। 

बता दें कि इससे पहले रिलायंस जियो भी राज्य में 5G सुविधाएं रोल आउट कर चुकी है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले महीने ही एक कार्यक्रम में जियो 5जी सेवा को लांच किया था। जियो 5जी लांचिंग के साथ ही छत्तीसगढ़ के 3 शहरों राजधानी रायपुर, इंडस्ट्री हब दुर्ग और भिलाई में जियो 5जी सेवाएं शुरू हो गई थी।