CG Election 2023: कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, अबतक 18 विधायकों के टिकट कटे

Chhattisgarh Congress List: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 53 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 17 नए चेहरे हैं, वहीं 10 विधायकों के टिकट कटे हैं।

Updated: Oct 19, 2023, 12:45 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में 53 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है। इसमें 17 नए चेहरे हैं, वहीं 10 विधायकों के टिकट कटे हैं। 

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 2 शहरों के मेयर को भी मैदान में उतारा है। कांग्रेस की दूसरी सूची में भिलाई-चरौदा के महापौर निर्मल कोसरे को अहिवारा और अंबिकापुर के मेयर अजय तिर्की को रामानुजगंज से उम्मीदवार बनाया गया है।

इससे पहले कांग्रेस ने नवरात्रि के पहले दिन उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। जिसमें 30 प्रत्याशी घोषित किए गए। यानी 90 सीटों में से पार्टी ने 83 सीटों के लिए अपना पत्ता खोल दिया है यानी प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया है। जबकि BJP ने 86 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। 

कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 8 विधायकों के टिकट काटे थे, जबकि दूसरी लिस्ट में 10 विधायकों के नाम काट दिए। यानी अबतक कुल 18 विधायकों के नाम काट दिए गए हैं। 7 सीटों पर अब भी नाम घोषित नहीं किए गए हैं।वहीं, भाजपा ने 4 सीटों को होल्ड पर रखा है।

राज्य में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। 90 विधानसभा सीटों वाले छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर और दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होगी। नतीजे दिसंबर महीने की 3 तारीख को घोषित किए जाएंगे।