MP की सभी 29 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी BSP, कहा- विधानसभा चुनाव में हम 3 फीसदी वोट लेकर आए

बसपा प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने कहा कि पार्टी बड़ी ताकत के रूप में काम कर रही है, और हमें पूरी आशा और उम्मीद भी है कि जो काम विधानसभा में नहीं हो पाया वह हम लोकसभा में पूरा करेंगे।

Updated: Mar 07, 2024, 05:23 PM IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने अपनी कमर कस ली है। मध्य प्रदेश में भाजपा ने 29 में से 24 सीटों पर उम्मीदवार भी घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस भी एक-दो दिन में प्रत्याशियों का ऐलान करने जा रही है। इसी बीच बहुजन समाज पार्टी की भी एंट्री हो गई है। बसपा ने प्रदेश के सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। यदि ऐसा होता है तो स्पष्ट तौर पर यह कांग्रेस के लिए नुकसानदेह साबित होगा।

बसपा के प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद रामजी गौतम बीते दिन भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में चुनावी तैयारियों पर कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से कहा कि हमारी रणनीति बड़ी है। हमसे जो विधानसभा के चुनाव में कमियां रहीं, उन कमियों से सीखकर दूर किया जा रहा है। बहुजन समाज पार्टी बड़ी ताकत के रूप में काम कर रही है, और हमें पूरी आशा और उम्मीद भी है कि जो काम विधानसभा में नहीं हो पाया वह हम लोकसभा में पूरा करेंगे।

और पढ़े:मोदी जब शहीदों के नाम पर वोट मांग रहे थे तब कहां था आयोग, दिग्विजय सिंह ने EC पर लगाए पक्षपात करने के आरोप

उन्होंने कहा कि लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी सभी 29 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारेगी। जब आचार संहिता लगेगी, उसके 1-2 दिन बाद हम अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर देंगे। उम्मीदवारी के लिए हमारे पास 50 के ज्यादा आवेदन आ गए हैं और अभी लगातार आ रहे हैं। सोशल इंजीनियरिंग हमारा टिकट देने का पैरामीटर है। मध्य प्रदेश में किसी पार्टी के साथ हम गठबंधन में नहीं हैं। बहुजन समाज पार्टी अकेले चलो की राह पर है अकेले दम पर यहां चुनाव लड़ेगी।

मध्य प्रदेश में हाल में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि हमने 178 सीटों पर चुनाव लड़ा। 178 सीटों पर हम करीब साढ़े 3 प्रतिशत वोट लेकर आए भी हैं। 7 सीटों पर बहुजन समाज पार्टी दूसरे स्थान पर रही। दुर्भाग्य रहा कि हम पहले स्थान पर नहीं रहे। वो जो कमियां रहीं, जहां भी कमी थी, संगठन में कमी रही या हमारी जो सेलेक्शन प्रोसेस में कमी थी। इस बार खास तौर से ध्यान रखा गया है कि वो कमी इस बार लोकसभा चुनाव में न रहे।