जब कांग्रेस अंग्रेज़ों से नहीं डरी तो उनके अनुयायियों से कैसे डर जाएगी, सीएम बघेल का बीजेपी पर हमला

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार ईडी और सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों का अपने राजनीतिक फायदे के लिए दुरुपयोग कर रही है

Publish: Mar 17, 2023, 09:40 AM IST

रायपुर। देश भर में विपक्षी नेताओं के खिलाफ जारी केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। सीएम बघेल ने बीजेपी को अंग्रेजों का अनुयायी करार देते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार के हथकंडों से भयभीत होने वाली नहीं है। 

सीएम बघेल ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब कांग्रेस पार्टी अंग्रेज़ों से नहीं डरी तो उनके अनुयायियों से भयभीत होने का कोई सवाल ही नहीं है। सीएम बघेल ने कांग्रेस अधिवेशन को सफल बताते हुए कहा कि हमारा प्लेनरी सेशन सफलतापूर्वक ढंग से सम्पन्न हुआ। आम जनमानस इस तथ्य से भली भांति अवगत है कि केंद्र सरकार ईडी और सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। 

फरवरी महीने के अंत में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया गया था। इस अधिवेशन में कांग्रेस पार्टी ने आगे की रणनीति पर चर्चा की थी। हालांकि अधिवेशन से ठीक पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं के घरों पर ईडी ने छापेमारी की थी। उस समय सीएम बघेल ने इसे अधिवेशन में रुकावट पैदा करने की साजिश करार दिया था। 

हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार सहित विपक्षी दलों के नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को जांच एजेंसियों के दुरुपयोग पर रोक लगाने की अपील की थी। लेको। विपक्षी नेताओं की इस मांग के बावजूद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया। वहीं बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के खिलाफ सीबीआई ने छापेमारी की। हालांकि बुधवार को दिल्ली के रोज़ एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव को नौकरी के बदले ज़मीन मामले में जमानत दे दी।