बीजेपी के आपत्तिजनक ट्वीट पर कांग्रेस ने जताया कड़ा विरोध, छत्तीसगढ़ को बताया मिनी पाकिस्तान

छत्तीसगढ़ बीजेपी के औपचारिक हैंडल से किया गया था ट्वीट, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी खुद मान रही है कि मोदी सरकार में देश पाकिस्तान बन गया है

Updated: Apr 11, 2023, 07:27 PM IST

रायपुर। बीजेपी की छत्तीसगढ़ इकाई द्वारा राज्य को लेकर किए गए एक आपत्तिजनक ट्वीट पर सियासी संग्राम छिड़ गया है। कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के औपचारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट पर कड़ा विरोध जताया है। वहीं प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ताने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी खुद यह मानती है कि मोदी सरकार में देश पाकिस्तान बन गया है।

बेमेतरा में हुई हिंसा को लेकर छत्तीसगढ़ बीजेपी के औपचारिक हैंडल से एक ट्वीट किया गया था, जिसमें बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की तुलना पाकिस्तान से कर दी थी। बीजेपी ने राज्य की कांग्रेस की सरकार पर हमला बोलने के एवज़ में छत्तीसगढ़ को ही मिनी पाकिस्तान घोषित कर दिया। जिसके बाद कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी को सवालों के कठघरे में खड़ा कर दिया। 

सोमवार शाम को बीजेपी छत्तीसगढ़ के औपचारिक ट्विटर हैंडल से बेमेतरा हिंसा के मामले से जुड़ा एक कार्टून साझा किया गया। जिसे छत्तीसगढ़ बना मिनी पाकिस्तान के कैप्शन के साथ पोस्ट किया गया। जल्द ही बीजेपी के एक ट्वीट से बवाल मच गया और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा इसे छत्तीसगढ़ की पौने तीन करोड़ जनता का अपमान करार दे दिया। 

धनंजय ठाकुर ने बीजेपी के ट्वीट को साझा करते हुए कहा कि भाजपा द्वारा छत्तीसगढ़ को पाकिस्तान कहा जाना बेहद निंदनीय है। भाजपा ने मां भारती और छत्तीसगढ़ महातारी का भी अपमान किया है। यह छत्तीसगढ़ की पौने तीन करोड़ जनता का अपमान है। क्या छत्तीसगढ़ को पाकिस्तान कहा जाना उचित है? क्या मोदी के नेतृत्व में देश पाकिस्तान बन गया है बीजेपी यह मान रही है?

वहीं इस मामले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी कुमारी शैलजा ने भी बीजेपी के इस ट्वीट पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कुमारी शैलजा ने कहा कि छत्तीसगढ़ को मिनी पाकिस्तान कहना समस्त छत्तीसगढ़ वासियों का अपमान है। अंहकार में चूर भाजपा इतनी गिर गई है कि अपने देशवासियों को पाकिस्तानी कहने से भी गुूरेज़ नहीं कर रही है। ऐसी हरकत के लिए बीजेपी को माफ़ी मांगनी चाहिए।

8 अप्रैल को बेमेतरा के बीरनपुरगांव में दो समुदायों के लड़कों केे बीच विवाद हो गया था, इसके बाद घर परिवार के बड़े-बुज़ुर्ग भी इस लड़ाई में शामिल हो गए। देखते ही देखते इस विवाद ने तूल पकड़ लिया और हिंसा की आग में भुवनेश्वर साहू नामक एक युवक की हत्या हो गई। हालांकि युवक की हत्या का मामला थमा भी नहीं था कि सोमवार को विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने बंद का आह्वान किया जिसके बाद छत्तीसगढ़ प्रशासन ने धारा 144 लगा दी। हालांकि इसके बावजूद बीरनपुर गांव में दो अन्य लोगों (रहीम और उसके बेटे ईदुल) की हत्या कर दी गई। छत्तीसगढ़ सरकार ने इस मामले में उच्चस्तरीय जांच गठित करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से मृतक के परिजनों को दस लाख रुपए के मुआवज़े का ऐलान किया गया है। वहीं मृतक के परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी  नौकरी देने की भी घोषणा की गई है।