मध्यान्ह भोजन का कमीशन नहीं देने पर शिक्षक की पिटाई, सरपंच उप-सरपंच ने बेदम होने तक पीटा

धमतरी में शिक्षक की पिटाई, मध्यान भोजन में बांटे जाने वाले सूखे राशन का कमीशन नहीं देने पर गांव के सरपंच और साथियों ने पीटा, शिकायत दर्ज आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

Updated: May 22, 2021, 02:04 PM IST

Photo courtesy: social media
Photo courtesy: social media

धमतरी। जिले के ग्राम पंचायत भोथली में एक शिक्षक से दबंगई का मामला सामने आया है। शिक्षक का आरोप है कि उसे गांव के सरपंच और उपसरपंच ने उसे पीटा है। शिक्षक का कहना है कि गांव के दबंग सरपंच और उपसरपंच उससे बच्चों के दिए जाने वाले सूखे राशन पर कमीशन मांग रहे थे। कमीशन देने से मना करने पर शिक्षक की पिटाई कर दी गई। शिक्षक के हाथ-पैर और सिर में भी गंभीर चोट आई है। इतना ही नहीं दबंगों ने सरकारी स्कूल की सामग्री को भी नुकसान पहुंचाया है। घायल शिक्षक ने मामले की शिकायत पुलिस में की है। पुलिस ने शिक्षक की शिकायत पर आऱोपी सरपंच और उपसरपंच के खिलाफ नामजद केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश जारी है।

देश समेत प्रदेश के स्कूल भी कोरोना की वजह से बंद हैं। छत्तीसगढ़ सरकार की योजना के अनुसार कोरोना काल में भी प्रदेश में छात्रों को मध्यान भोजन दिया जा रहा है। इस योजना के तहत इनदिनों छात्रों के घरों में सूखा राशन भेजा जा रहा है। जिसकी पैकिंग स्कूलों में की जाती है। फिर बच्चों को बांटा जाता है। पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार भोथली शासकीय प्राथमिक शाला के शिक्षक अभिषेक सिंह ठाकुर अपने साथी सहायक शिक्षक डूमनलाल बंजारे और स्कूल की सफाई कर्मचारी कृष्णा यादव के साथ बच्चों के लिए राशन की पैकिंग कर रहे थे।  

तभी गांव का सरपंच धर्मेंद्र दीवान, उप-सरपंच क्रांति चंद्राकर, राकेश दीवान अपने कई साथियों के साथ स्कूल पहुंचा। सरपंच और उप सरपंच ने गाली देते हुए शिक्षक से सूखे राशन पर कमीशन की मांग की, और कहा कि अब तक कमीशन क्यों नहीं दिया गया। शिक्षक कुछ समझ पाता इतने में दबंगों ने उसकी पिटाई करना शुरू कर दिया। इस दौरान आरोपियों ने सरकारी स्कूल में रखे टेबल, पंखें और आलमारी में भी तोड़फोड़ की। जब शिक्षक और उनके साथियों ने रोका तो आरोपियों ने उसे बेदम होने तक पीटा। आरोपियों ने धमकी दी है कि अगर जल्द ही उन्हें कमीशन नहीं दिया तो वे उसे जान से मार देंगे। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर आऱोपियों की तलाश शुरु कर दी है।