छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 हज़ार के पार, नेता प्रतिपक्ष समेत कई सरकारी पदाधिकारी पॉजिटिव

एक दिन में 2400 नए कोविड मरीज मिले, 4.91 फीसदी हुई संक्रमण की दर, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, जशपुर अस्पताल के 3 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित, अस्पताल में मचा हड़कंप

Updated: Jan 07, 2022, 09:44 AM IST

Photo Courtesy: economic times
Photo Courtesy: economic times

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोविड की तीसरी लहर बेकाबू हो चली है। प्रदेश में एक दिन में 2400 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। करीब 7 महीने बाद यहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दो हजार से ज्यादा हो गया है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 6 हजार 905 है। रायपुर 752 नए मरीजों के साथ कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। बिलासपुर में 326, दुर्ग में 314, रायगढ़ में 247, जशपुर में 144, जांजगीर-चांपा में 126 और कोरबा में 122 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं छत्तीसगढ़ के 9 जिलों में कोरोना की रफ्तार कंट्रोल में है। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण दर 4.91 फीसदी हो गई है। जबकि बुधवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या केवल 1615 थी।

गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने हल्के लक्षण होने पर कोरोना टेस्ट करवाया था। नेता प्रतिपक्ष आइसोलेट हो गए हैं। वहीं बलौदाबाजार के विधायक प्रमोद शर्मा भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। गुरुवार को मिले संक्रमितों में बिलासपुर लोक अदालत के सभापति एसएन सिंह भी शामिल है। ये तीनों संक्रमित रिपोर्ट आने के कुछ घंटों पहले तक लोगों के संपर्क में थे। अब उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से कोरोना टेस्ट करवाने की अपील की है।

और पढ़ें: गुना में ओलावृष्टि से सैकड़ों गांवों की फसल चौपट, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने सरकार से किसानों को जल्द राहत राशि देने की मांग की

वहीं जशपुर जिले के दुलदुला अस्पताल की 2 स्टाफ नर्स और एक लैब तकनीशियन भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब इनके संपर्क में आए मरीजों और कर्मचारियों की कोरोना जांच अस्पताल के लिए परेशानी का सबब बन गया है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की जांच रिपोर्ट इसी सप्ताह पॉजिटिव आई थी।