एक अडानी पूरे सत्ता पक्ष पर भारी है, पीएम मोदी पर बरसे छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल

सीएम बघेल ने कहा कि पीएम मोदी केवल एक व्यक्ति (अडानी) के लिए काम करते है। अडानी जो कभी 609 नंबर पर थे। वो दूसरे नंबर पर कैसे पहुंचे? पीएम मोदी जवाब दें।

Updated: Feb 11, 2023, 01:03 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री द्वारा दोनों सदनों में दिए भाषणों पर जमकर चुटकी ली। पीएम मोदी के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम बघेल ने शनिवार को कहा, "प्रधानमंत्री सीना ठोककर कह रहे थे कि वे कितनों पर भारी हैं। अभी तो लग रहा है कि एक अडानी पूरे सत्ता पक्ष पर भारी है।"

सीएम भूपेश बघेल ने प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीना ठोककर बात की, अच्छा लग रहा था कि 70 से ज्यादा उम्र होने के बाद भी उनमें काफ़ी दमखम बाकी है। मगर पीएम मोदी यह बताएं कि अडानी जो कभी 609 नंबर पर थे, वो दूसरे नंबर पर कैसे पहुंचे? LIC के पैसे डूब रहे हैं। SBI के पैसे फंसे हुए हैं। देश इस बारें में भी जानना चाहता है। बीजेपी अडानी के सवालों से क्यों भाग रही है?"

सीएम बघेल ने आगे कहा, "प्रधानमंत्री ने जो कहा है कि नाना का सरनेम लगाने में शर्म आती है। अब भाजपा के साथियों से कहना चाहता हूं कि अब दादा का सरनेम लगाने की जगह नाना का सरनेम लिखा करें, क्याेंकि यह प्रधानमंत्री जी ने कहा है। इसलिए भाजपा के तमाम नेता अपने नेता का सरनेम लिखा करें, दादा का सरनेम न लिखें।"

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि देश में केवल एक व्यक्ति (अडानी) को समृद्ध बनाने के लिए IT और CBI का गलत इस्तेमाल हुआ। जिन जगहों पर ED और IT की रेड पड़ी वहां की संपत्तियों को अडानी ने खरीद लिया। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के छत्तीसगढ़ के दौरे को लेकर कहा कि चुनाव के दौरान तो सभी नेता आते-जाते रहते हैं। हमारे नेता जब उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहते थे तो इलाके में धारा 144 लगा दी जाती थी। नेताओं के साथ राज्य की पुलिस बर्बता पर उतर आई। हम इतनी ओछी राजनीति नहीं करेंगे। हिमाचल के चुनाव में नड्डा अपना राज्य नहीं बचा पाए, उनके छत्तीसगढ़ आने से क्या प्रभाव पड़ेगा?