बीजेपी नेता बताकर सरकारी नौकरी लगवाने का दिया झांसा, 31 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

सरकारी विभाग में सीधी भर्ती का सब्जबाग दिखाकर पैसे ऐंठने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा, आधा दर्जन से ज्यादा लोगों से वसूले 31 लाख से ज्यादा रुपए, डेढ़ साल से फरार था आरोपी

Updated: Jun 26, 2021, 06:36 PM IST

बीजेपी नेता बताकर सरकारी नौकरी लगवाने का दिया झांसा, 31 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार
Photo Courtesy: Bhaskar

रायपुर। बेरोजगार युवाओं को मंत्रालय में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शातिर आरोपी खुद को बीजेपी का नेता बताता था। फर्जी नेता ने मंत्रालय में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से करीब 31 लाख रुपए  वसूले है। पुलिस को आरोपी की तलाश करीब डेढ़ साल से थी अब जाकर शातिर बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

आरोपी बड़े बीजेपी नेताओं के साथ अपनी तस्वीरें दिखाकर लोगों को झांसे में लेता था, वह कहता था कि उसकी पहचान बड़े नेताओं और अफसरों से है, वह मंत्रालय के विभागों में विभिन्न पदों पर पोस्टिंग दिलाने का वादा करके लोगों से पैसे वसूलता था। गोलबाजार थाना पुलिस ने आरोपी को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया, जिसे शनिवार को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया।  रायपुर पुलिस को करीब डेढ़ साल से इसकी तलाश थी। अक्टूबर से आरोपी फरार था। इसका नाम मनीष सोनी है, जो कि हाल ही में अपने घरवालों के पास न्यू शांति नगर आया था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

 इस पर दर्जनभर बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देने का आरोप है। यह आरोपी अपनी ऊंची पहचान की धौंस देकर लोगों को मंत्रालय और स्वास्थ्य विभाग में सीधी भर्ती का सब्ज बाग दिखाकर रुपए ऐंठता था।

रायपुर के एक बेरोजगार युवा फूलचंद साहू समेत 7 लोगों ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। इसने लोगों से करीब साढ़े 31 लाख रुपये लिए थे। आरोपी ने पैसों के लेन देन के लिए नवा रायपुर मंत्रालय को चुना था, वहीं कैंपस में के पीछे लोगों को  बुलाकर पैसे वसूलता था। वहीं पर लोगों से फर्जी आवेदन और सर्टीफिकेट लेता था, जिससे किसी को शक ना होने पाए।