भारत में लगातार हो रही भूखमरी में वृद्धि और पीएम मोदी के साथी हो रहे अमीर : टीएस सिंहदेव

टीएस सिंहदेव ने एक आंकड़ा साझा किया है जिसके मुताबिक 2022 में भारत में 35 करोड़ लोग ऐसे थे जोकि भूखा सोने पर मजबूर थे

Updated: Apr 11, 2023, 08:40 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। देश में लगातार बढ़ रही भूखमरी और उद्योगपतियों की संपत्ति में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला है। टीएस सिंहदेव ने आंकड़ा साझा करते हुए पूछा है कि आखिर कौन सी ऐसी वजह है कि देश में लगातार भूखमरी बढ़ रही और प्रधानमंत्री के दोस्त अमीर हो रहे हैं? 

कांग्रेस नेता ने एक आंकड़ा साझा करते हुए बताया कि कैसे मोदी सरकार के कार्यकाल में देश में लगातार भूखमरी में वृद्धि हुई है और भूखे सोने पर मजबूर लोगों की संख्या में साल दल साल इजाफा हुआ है। टीएस सिंहदेव ने बताया कि 2010 में देश में जहां सिर्फ 12 करोड़ लोग भूखे थे तो 2019 में इनकी संख्या 19 करोड़ हो गई और 2022 में देश भर में भूखे सोने वाले लोगों की संख्या 35 करोड़ पहुंच गई। कांग्रेस नेता ने कहा है कि देश की 80 करोड़ आबादी को मुफ्त में राशन बांटना पड़े, यह अपने आप में मोदी सरकार की असफलता गवाही है।

टीएस सिंहदेव ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, देश में भूखा सोने वाले लोगों की संख्या, 2010 - 12 करोड़, 2019 - 19 करोड़, 2022 - 35 करोड़। प्रधानमंत्री का खुद यह मानना कि उनकी सरकार देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन मुहैया करा रही है, यह अपने आप में उनकी असफलता का जीता जागता प्रमाण है। देश की आधी से आबादी गरीब है और उसके पास दो वक्त का भोजन भी नहीं है?

टीएस सिंहदेव ने आगे कहा कि आखिर यह किस तरह का आर्थिक विकास है जहां पीएम के साथ तो अमीर होते जा रहे हैं लेकिन आम लोगों का पैसा लगातार डूबता जा रहा है। ज़रा सोचिए।

छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। पिछले बार विधानसभा चुनावों में बीजेपी को पंद्रह साल की सत्ता से बेदखल कर कांग्रेस छत्तीसगढ़ सरकार में आई थी। जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री बनाया गया था। इस साल भी होने वाले चुनावों से पहले सीएम बघेल कांग्रेस की जीत को लेकर आश्वस्त नज़र आ रहे हैं। उन्होंने हाल ही में कहा कि बीजेपी के लोग भी चाहते हैं कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी रहे इसलिए वह भी इस बार कांग्रेस को ही वोट देंगे।