नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार की बढ़ी मुश्किलें, निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

बीजेपी प्रत्याशी सरदार सिंह मेढ़ा ने उमंग सिंघार के खिलाफ याचिका दायर कर चुनाव जीतने के लिए करप्ट प्रैक्टिस करने के आरोप लगाए हैं।

Updated: Apr 12, 2024, 03:37 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। गंधवानी से कांग्रेस विधायक सिंघार के निर्वाचन को चुनौती देने की याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने उन्हें नोटिस जारी किया है। उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को केस की सुनवाई करते हुए चार सप्ताह में जवाब मांगा है।

दरअसल, बीजेपी प्रत्याशी सरदार सिंह मेढ़ा ने उमंग सिंघार के खिलाफ याचिका लगाई है। याचिका में जानकारी छुपाने और चुनाव जीतने के लिए करप्ट प्रैक्टिस करने को आधार बनाया है। चुनाव प्रचार के दौरान सिंघार के प्रचार वाहन से शराब जब्त हुई थी।

गाड़ी की अनुमति प्रत्याशी उमंग सिंघार के नाम पर ही थी। जिस गाड़ी से शराब जब्त हुई थी उसमें उनका अभिकर्ता भी था। निर्वाचन आयोग के दल ने उन्हें पकड़कर केस दर्ज करवाया था। ऐसे में भाजपा प्रत्याशी ने सिंघार की जीत को चुनौती देते हुए अन्य कारणों के साथ याचिका में ग्राउंड के तौर पर करप्ट प्रैक्टिस को भी शामिल किया है।

सिंघार ने सरदार सिंह मेढ़ा 22 हजार 119 वोट से चुनाव हराया है। इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया।