शेयर मार्केट में भारी गिरावट, Sensex ने लगाया 635 अंकों का गोता, निवेशकों के साढ़े चार लाख करोड़ डूबे

चौरतफा बिकवाली के बीच शेयर बाजार में बुधवार को भारी गिरावट देखने को मिली। सेंसेक्स जहां 600 अंक से अधिक लुढ़क गया, वहीं निफ्टी गिरकर 18,200 के स्तर के पास आ गया।

Updated: Dec 21, 2022, 11:20 AM IST

मुंबई। दुनियाभर में कोरोना के मामलों में एकाएक आए उछाल का असर भारतीय शेयर बाजार पर भी दिखाई दिया। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को घरेलू बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली। केवल फार्मा सेक्टर छोड़कर सभी सेक्टर लाल निशान पर बंद हुए।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का 30 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 635.05 अंक लुढ़ककर 61,067.24 अंक पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ्टी (Nifty) आज 179.70 अंक टूटकर 18 हजार 205 के स्तर पर आ गया।

यह भी पढ़ें: कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें, या यात्रा स्थगित करें: राहुल गांधी को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा पत्र

खास बात ये है कि ऑयल एंड गैस, पावर और रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनियों में सबसे अधिक बिकवाली देखने को मिली। इस गिरावट के चलते शेयर बाजार के निवेशकों को आज करीब 4.5 लाख करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के इंडेक्स सेंसेक्‍स के 30 में से 24 शेयर लाल निशान में बंद हुए, जबकि छह में बढ़त देखने को मिली। सन फार्मा के शेयर में सर्वाधिक उछाल देखने को मिली। जबकि टॉप लूजर्स में INDUSINDBK, MARUTI, TATAMOTORS, AXISBANK, BAJFINANCE, SBI हैं।