कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें, या यात्रा स्थगित करें: राहुल गांधी को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा पत्र

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा से कोरोना के प्रोटोकॉल टूट रहे हैं।

Updated: Dec 21, 2022, 12:10 PM IST

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें, या यात्रा स्थगित करें: राहुल गांधी को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा पत्र

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा स्थगित करने की मांग की है। उन्होंने तर्क दिया है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने इस संबंध में राहुल गांधी और राजस्थान सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। 

पत्र में कहा गया है कि यात्रा में सिर्फ वैक्सीन ले चुके लोग ही हिस्सा लें और मास्क व सैनेटाइजर का उपयोग किया जाए। साथ ही यात्रा में जुड़ने से पूर्व और बाद में यात्रियों को आइसोलेट किया जाए। अगर यह करना संभव न हो तो देशहित में "पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी" को देखते हुए यात्रा को स्थगित किया जाए।

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान से होकर हरियाणा पहुंच चुकी है। हरियाणा के आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पार्टी के प्रदेश प्रमुख उदय भान सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने यात्रा का राज्य में स्वागत किया। यह यात्रा 23 दिसंबर तक राज्य के अलग-अलग इलाकों से गुज़रेगी। यात्रा जनवरी के आखिरी हफ्ते में कश्मीर पहुंचेगी।