करीना के पापा को होती है आज के एक्टर्स से जैलेस, रणधीर कपूर ने क्यों दिया ऐसा स्टेटमेंट जानें यहां

बॉलीवुड की फर्स्ट फैमिली के सीनियर मोस्ट मेंबर ने किया खुलासा, बेटी करीना और करिश्मा को पालने के लिए की कड़ी मेहनत, फीस, बिजली के बिल और स्कॉच का पेमेंट फिल्मों की कमाई से किया

Updated: Aug 29, 2021, 08:59 PM IST

करीना के पापा को होती है आज के एक्टर्स से जैलेस, रणधीर कपूर ने क्यों दिया ऐसा स्टेटमेंट जानें यहां
Photo courtesy: Instagram

सदाबहार एक्टर रणधीर कपूर का पुराना स्टेटमेंट वायरल हो रहा है, जिसमें वे यह कहते नजर आए हैं कि उन्हें आज के एक्टर्स को देखकर जलन होती है। उनका कहना है कि आज के एक्टर्स को फिल्मों में भारी भरकम रकम मिलती है। वहीं एक्टिंग के अलावा वे विज्ञापन और शोज के जरिए भी काफी कमाई कर लेते हैं। रणधीर कपूर का कहना है कि उनके जमाने में फिल्मों के अलावा कोई सोर्स ऑफ इनकम नहीं होता था। उन्हें अपनी बेटियों की फीस चुकाने और अपनी स्कॉच विस्की के लिए फिल्मों में कड़ी मेहनत करनी पड़ती थी। रणधीर कपूर का यह इंटरव्यू सात साल पुराना है, 2014 के इंटरव्यू में रणधीर ने खुलासा किया था कि काश आज वे जवान होते तो वे भी आज के स्टार्स की तरह फिल्मों के साथ, विज्ञापन और शोज करते।

 

मीडिया में वायरल इंटरव्यू में रणधीर कपूर ने खुलासा किया कि उन्हें आजकल के एक्टर को देखकर जलन होती है। आज उनके पास कमाई के कई साधन हैं, जबकि 70 के दशक में एक्टर्स के पास फिल्मों में काम करने के लिए कोई दूसरा साधन नहीं था। यही वजह थी कि रणधीर भी अपनी बेटियों करीना और करिश्मा के स्कूल फीस, घर के रोजमर्रा के खर्चे बिजली का बिल समेत अपनी विस्की के लिए केवल फिल्मों पर ही निर्भर थे।

 

रणधीर कपूर कपूर की मानें तो अब बॉलीवुड स्टार्स बहुत चूजी हो गए हैं। कई एक्टर्स तो एक साल में एक फिल्म करते हैं। क्योंकि उनके पास फिल्मों में एक्टिंग के अलावा ब्रांड्स के एंडोर्समेंट्स, शोज, इवेंट्स और कई तरीके से कमाई का जरिया होता है। उन्होंने अपना जमाना याद करते हुए कहा कि वे साल में अगर एक फिल्म करते तो उनका घर चलाना मुश्किल हो जाता। अगर एक साथ कई शिफ्ट्स में फिल्में नहीं कर रहे होते तो उनके बिलों का पेमेंट करने के लिए पैसे नहीं होते।

करिश्मा और करीना के पिता रणधीर कपूर ने 1970 के दशक में फिल्मों में कदम रखा था। रामपुर का लक्ष्मण, हाथ की सफाई, जीत, पोंगा पंडित, कल आज और कल जैसी कई सुपर हिट फिल्मों में काम किया। वहीं अपनी दूसरी पारी में भी कई हिट फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन किया, जिसमें हाउसफुल 2 और सुपर नानी प्रमुख हैं। रणधीर और रेखा ने रामपुर का लक्ष्मण में साथ में काम किया था। इसके बाद वे सुपर नानी फिल्म में उनकी जोड़ी को फैंस ने पसंद किया जिसमे शरमन जोशी ने रणधीर के नाती का रोल प्ले किया था।

 

रणधीर कपूर ने बबीता से 1971 में शादी की थी। उनकी दो बेटियां, करिश्मा और करीना कपूर फिल्मों में नाम कमा चुकी हैं। 1988 में बबीता और रणधीर अलग-अलग हो गए थे। रणधीर कपूर भी अपनी बेटियों की ही तरह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। कुछ महीनों पहले उन्होंने करीना के छोटे बेटे की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी। कभी वे उसके नाम को लेकर बयान देते नजर आते रहे हैं। इनदिनों रणधीर कपूर का पुराना इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे अपनी तंगी के दिनों को याद कर रहे थे।